Israel-Hamas Ceasefire: हमास-इजराइल सीज फायर की मियाद बढ़ी, बाइडेन ने कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1981805

Israel-Hamas Ceasefire: हमास-इजराइल सीज फायर की मियाद बढ़ी, बाइडेन ने कह दी बड़ी बात

Israel-Hamas Ceasefire: हमास और इजराइल के बीच सीज फायर की मियाद बढ़ गई है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान आया है. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Israel-Hamas Ceasefire: हमास-इजराइल सीज फायर की मियाद बढ़ी, बाइडेन ने कह दी बड़ी बात

Israel-Hamas Ceasefire: हमास और इजराइल के बीच सीज फायर 2 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. इस फैसले का यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने स्वागत किया है. बता दें कतर ने दोनों मुल्कों के बीच बंधकों की रिहाई को लेकर मध्यस्था कराई थी. अब सीज फायर को लेकर बाइडेन का बयान आया है.

क्या बोले बाइडेन

बाइडे ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा,"मैं पिछले कुछ दिनों से यह सुनिश्चित करने के लिए गहराई से लगा हुआ हूं कि व्यापक अमेरिकी मध्यस्थता और कूटनीति के जरिए किया गया यह समझौता नतीजे देना जारी रख सके." 11 बंधकों की रिहाई के बाद बाइडेन ने कहा,"अब तक, 50 से अधिक बंधकों को रिहा कर दिया गया है और वे अपने परिवारों के पास लौट आए हैं. रिहा किए गए लोगों में छोटे बच्चे, मां और दादी शामिल हैं."

बाइडेन ने की बंधकों से बात

उन्होंने चार साल के जरायली-अमेरिकी अविगेल इदान से भी बात की. अविगेल के माता-पिता को हमास ने उसके सामने मार दिया था. बिडेन ने आगे कहा, "मैंने अबीगैल की रिहाई के बाद उसके परिवार से बात की, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने इजरायली भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि उसे वह देखभाल और सहायता मिले जिसकी उसे जरूरत है क्योंकि वह इस ट्रॉमा से उबरने की कोशिश कर रही है."

अमेरिका ने फिलिस्तीनियों को दिया ह्यूमेटेरियन सपोर्ट

इसके अलावा, बिडेन ने इस बात पर जोर दिया कि किसी अन्य देश ने फिलिस्तीनियों को अमेरिका की तुलना में मानवीय सहायता में अधिक दान नहीं दिया है. ज्ञात हो कि अमेरिका फिलिस्तीनियों को ह्यूमेटेरियन सपोर्ट दे रहा है, उधर जंग शुरू होने के बाद मुल्क ने बड़ी मात्रा में इजराइल को हथियार भी दिए थे, जिनमें मिसाइल भी शामिल थे. 

अमेरिका का दोहरा चरित्र?

ऐसे में लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर यूएस का ये कैसा दोहरा चरित्र है. एक तरफ वह फिलिस्तीनियों की मदद कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ इजराइल को मिसालइ भी दे रहा है जिनसे अभी तक 13 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

Trending news