Iran News: पांच साथियों का कातिल ईरानी सैनिक गिरफ्तार; जानें पूरा मामला
Advertisement

Iran News: पांच साथियों का कातिल ईरानी सैनिक गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

Iran News: समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी सेना के दक्षिणपूर्व मुख्यालय के कमांडर अमीर घोलामालियान ने कहा, सैनिक अपनी यूनिट की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर था, बैरक के शयनगृह में घुस गया. 

Iran News: पांच साथियों का कातिल ईरानी सैनिक गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

Iran News: ईरान से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां दक्षिणपूर्वी ईरान में 21 जनवरी को पांच साथियों की हत्या करने और दो को घायल करने वाला सैनिक गिरफ्तार कर लिया गया है. ईरानी सेना के एक टॉप कमांडर ने आज यानी 22 जनवरी को इसकी तस्दीक की है. 

गिरफ्तार सैनिक से पूछताछ
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी सेना के दक्षिणपूर्व मुख्यालय के कमांडर अमीर घोलामालियान ने कहा, सैनिक अपनी यूनिट की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर था, बैरक के शयनगृह में घुस गया, जहां उसके साथी आराम कर रहे थे, और उन पर गोलियां चला दीं. घटना स्थानीय समयानुसार साढ़े चार बजे दक्षिण-पूर्वी ईरानी प्रांत करमान के बागिन शहर में हुई, उन्होंने बताया कि मकसद का पता लगाने के लिए पूछताछ जारी है.

इस जगह से शूटर को किया गया था गिरफ्तार
फ़ार्स समाचार एजेंसी के मुताबिक, शूटर को सोमवार (22 जनवरी) सुबह उसी प्रांत के ज़रांड काउंटी में गिरफ्तार किया गया, जब वह छह मैगजीन, 180 गोलियां और दो कलाश्निकोव राइफलें ले जा रहा था. इसमें कहा गया है कि 20 वर्षीय व्यक्ति ने भागने के लिए दो वाहन चुराए थे. 

एक हमले में 94 लोगों की हुई थी मौत
ईरान में आए दिन कोई न कोई घटना होती रहती है. जहां कमरन में इसी महीने दो घातक विस्फोटों में 94 लोगों की मौत हुई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे. यह विस्फोट अमेरिका की तरफ से 2020 में किए गए ड्रोन हमले में मारे गए एक टॉप ईरानी जनरल की दरगाह में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट संगठन ने ली थी. 

Trending news