January 10 Israel Gaza Updates: 97वें दिन वॉर का क्या-क्या है अपडेट, जानें टॉप 10 प्वाइंट्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2054110

January 10 Israel Gaza Updates: 97वें दिन वॉर का क्या-क्या है अपडेट, जानें टॉप 10 प्वाइंट्स

Gaza War Top 10 Update Day 97: इजराइल और गाजा की जंग और संजीदा होती जा रही है. ऐसे में हम आपके लिए बीते रोज यानी 97वें दिन की पूरी जानकारी लेकर आए हैं.

January 10 Israel Gaza Updates: 97वें दिन वॉर का क्या-क्या है अपडेट, जानें टॉप 10 प्वाइंट्स

Gaza War Top 10 Update Day 97: इजराइल और गाज के बीच जंग जारी है. हर रोज सैकड़ो लोगों की जान जा रही है. इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू वॉर नहीं रोकना चाहते हैं. उन्होंने साफ किया है कि जब तक वह अपने टारगेट को अचीव नहीं कर लेते हैं, तब तक वह इस जंग को जारी रखने वाले हैं. इस आर्टिकल में हम आपको वॉर के 96वें दिन का हर बड़ा अपडेट देने वाले हैं. तो आइये जानते हैं. गाजा में मरने वालों का आंकड़ा 23,3657 पहुंच गया है.

1- अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के वरिष्ठ सलाहकार अमोस होचस्टीन "शांति बहाल करने" के लिए आज लेबनान की राजधानी बेरूत में अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.
2- इज़राइल इस सप्ताह विश्व न्यायालय में सुनवाई के लिए सीनियर कानूनी विशेषज्ञों को भेज रहा है, जिसमें नरसंहार से बचे व्यक्ति भी शामिल हैं.
3- संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीनी दूत रियाद मंसूर ने मंगलवार को कहा कि अक्टूबर में शुरू हुए गाजा संघर्ष में हर घंटे ग्यारह फिलिस्तीनी मारे गए हैं.
4- फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा ने बताया कि दक्षिणी गाजा पट्टी में राफा शहर के पश्चिम में एक अपार्टमेंट पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 15 नागरिक मारे गए हैं  और कई घायल हुए हैं.
5- संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि सेंट्रल गाजा के दीर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के पास एक बार फिर गोलाबारी की जानकारी मिली है.
7- फिलिस्तीनी श्रम मंत्रालय ने उन गाजा श्रमिकों का समर्थन करने के लिए 2.4 मिलियन डॉलर के पैकेज की घोषणा की है, जिन्हें 7 अक्टूबर से इज़राइल से निष्कासित कर दिया गया है.
8- अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) इजराइल के जरिए गाजा में नरसंहार करने के आरोपों पर सुनवाई के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के तत्काल अनंतिम उपायों के मामले पर सुनवाई करने के लिए तैयार है,
9- फ़िलिस्तीनी राज्य समाचार एजेंसी, वफ़ा ने बताया है कि दक्षिणी गाजा में खान यूनिस शहर में एक आवास पर इजरायली हमले में सात लोग मारे गए और 25 घायल हुए हैं.
10- हमास ने सबूत के तौर पर वीडियो फुटेज जारी किया है कि उसके लड़ाके उत्तरी गाजा में इजरायली सेना का सामना कर रहे हैं, और कहा कि उसके पास अभी भी "गाजा पट्टी में एक मजबूत और एकजुट कमांड-एंड-कंट्रोल नेटवर्क" है.

Trending news