बांग्लादेश में शूट एट साइट का ऑर्डर, SC के हाथ में मुल्क का मुस्तक़बिल, 133 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2345713

बांग्लादेश में शूट एट साइट का ऑर्डर, SC के हाथ में मुल्क का मुस्तक़बिल, 133 की मौत

Bangladesh violence update: बांग्लादेश हिंसा में अब तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले 18 जुलाई को छात्रों ने देश बंद का ऐलान किया था. जिसमें पुलिस और छात्रों में झड़प हुई थी. इस हिंसा में 22 लोगों की मौत हुई थी. वहीं, 16 और 17 जुलाई को भी कई लोग मारे गए थे. 

बांग्लादेश में शूट एट साइट का ऑर्डर, SC के हाथ में मुल्क का मुस्तक़बिल, 133 की मौत

Bangladesh violence update: बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में रिजर्वेशन को लेकर जारी बवाल के पूरे देश में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही शूट एट साइट का ऑर्डर दिया गया है यानी प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिए गए हैं. वहीं, आज सुप्रीम कोर्ट आज यानी 21 जुलाई को सिविल सेवा नौकरी में रिजर्वेशन खत्म करने के मामले में अपना फैसला सुनाने वाला है. 

133 लोगों की मौत
गौरतलब है कि बांग्लादेश हिंसा में अब तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले 18 जुलाई को छात्रों ने देश बंद का ऐलान किया था. जिसमें पुलिस और छात्रों में झड़प हुई थी. इस हिंसा में 22 लोगों की मौत हुई थी. वहीं, 16 और 17 जुलाई को भी कई लोग मारे गए थे. देश की राजधानी ढाका और दूसरे शहरों में मौजूद यूनिवर्सिटी के छात्रों और पुलिस के बीच झड़पे हुई थीं.

अमेरिका ने क्या कहा?
इस हिंसा के बाद बांग्लादेश के अधिकारियों ने मोबाइल और इनटरनेट सेवाओं पर बैन लगा दी. इसके साथ ही न्यूज चैनलों में कामकाज ठप हो गया और ज्यादातर बांग्लादेशी न्यूज चैनलों की वेबसाइट नहीं खुल रही है. वहीं, ढाका मौजूद अमेरिकी दूतावास ने 19 जुलाई को कहा कि रिपोर्टों से पता चलता है कि बांग्लादेश में हज़ारों लोग घायल हुए हैं. दूतावास ने कहा कि स्थिति बेहद अस्थिर बनी हुई है.

देखते ही गोली मारने का आदेश
बांग्लादेश में 21 जुलाई की आधी रात से ही कर्फ्यू लागू किया गया है. इस बीच खबर सामने आई है कि ऐसे हालात में दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी, ताकि लोग जरूरी समान खरीद सकें. इसके बाद कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके साथ ही बांग्लादेश में लोगों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है. सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी के महासचिव और सांसद उबेद-उल-कादर यह जानकारी दी है.

Trending news