इसराइली फौज ने 200 हमास के लड़ाकों को किया गिरफ्तार; नासिर हॉस्पिटल में छिपे थे लड़ाके!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2129290

इसराइली फौज ने 200 हमास के लड़ाकों को किया गिरफ्तार; नासिर हॉस्पिटल में छिपे थे लड़ाके!

Israel Hamas War: हमास और गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 30 हजार लोगों की मौत हुई है. इस बीच इसराइली फौज ने बड़ा दावा किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

इसराइली फौज ने 200 हमास के लड़ाकों को किया गिरफ्तार; नासिर हॉस्पिटल में छिपे थे लड़ाके!

Israel Hamas War: हमास-इसराइल के बीच हिंसा जारी है. इस बीच इसराइली सैनिकों खान यूनुस में मौजूद नासिर हॉस्पिटल से बाहर निकल चुके हैं. इस बीच फौज ने हॉस्पिटल के भीतर छिपे लगभग 200 हमास के लड़ाकों को गिरफ्तार किया है. इसराइली फौज ने इस खबर की तस्दीक की है. 

इसराइली फौज ने दी सफाई
इसराइली सुरक्षा बल IDF ने कहा, "हॉस्पिटल में आतंकी गतिविधि के दूसरे संकेत कुलीन शायेटेट 13 यूनिट और सेना के 98वें डिवीजन के बलों के जरिए पाए गए, जिनमें बड़ी मात्रा में हथियार भी शामिल थे. हॉस्पिटल में इसराइली बंधकों के नाम का लेबल लगी दवाओं के सीलबंद डिब्बे भी पाए गए हैं. सेना की कई दिनों की तलाशी के दौरान, नासिर अस्पताल को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए ऑपरेशन जारी रहा, जिसमें बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक वैकल्पिक जनरेटर भी शामिल था. अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के समन्वय से भोजन, पानी, चिकित्सा उपकरण और शिशु फार्मूला भी साझा की. 

जख्मी लोगों दूसरे हॉस्पिटल में किया स्थानांतरित 
सेना ने आगे कहा कि एहतियात के तौर पर और हॉस्पिटल के कर्मचारियों की गुजारिश पर, इज़राइली अधिकारियों ने इलाके के कई गंभीर रूप से जख्मी को दूसरे अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया. ये स्थानांतरण अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समन्वय से किए गए हैं.  जाने से पहले, सैनिकों ने उन इलाकों को साफ किया, जहां वे काम करते थे और अतिरिक्त भोजन शिपमेंट पहुंचाया.

हमास ने हॉस्पिटल का किया इस्तेमाल
आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी के मुताबिक, गाजा के 85 फीसद अस्पतालों का इस्तेमाल हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के जरिए आतंक के लिए किया गया है. वहीं, दिसंबर में उत्तरी गाजा पट्टी में कमल अदवान अस्पताल के निदेशक अहमद काहलोट ने इसराइली पूछताछ में बताया कि वह सभी लोग हमास से जुड़े थे. वहीं, गाजा हिंसा में अब तक 30 अफराद की मौत हुई है, जिसमें सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाओं की मौत हुई है. 

Trending news