Iran Attacked Israel: ईरान के हमले के बाद अब क्या करेगा इजराइल? नेतन्याहू ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2203342

Iran Attacked Israel: ईरान के हमले के बाद अब क्या करेगा इजराइल? नेतन्याहू ने कही ये बात

Iran Attacked Israel: ईरान ने इजराइल पर हमला किया है. जिसके बाद अब देखना होगा कि इजराइल क्या करता है. ईरान का कहना है कि उसने दमिश्क में हुए हमले के जवाब में किया है. पढ़ें पूरी खबर

Iran Attacked Israel: ईरान के हमले के बाद अब क्या करेगा इजराइल? नेतन्याहू ने कही ये बात

Iran Attacked Israel: ईरान ने इजराइल पर हमला किया है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान ने 200 ड्रॉन लॉन्च किए थे. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अब इजराइल इस हमले की क्या प्रतिक्रिया देने वाला है.  इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि उनका देश सालों से ईरान के जरिए सीधे हमले की तैयारी कर रहा था. 

अब क्या करेगा इजराइल?

तेहरान के ड्रोन और मिसाइल हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि देश "रक्षात्मक और आक्रामक" दोनों तरह से जवाब देने के लिए तैयार है. ईरान ने इज़राइल पर 200 से अधिक गोले बरसाए, जिनमें से कई को इज़राइल की रक्षा प्रणालियों द्वारा रोक दिया गया. अमेरिका और ब्रिटेन के हवाई जहाजों ने भी ड्रोन को मार गिराया, जबकि जॉर्डन ने उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले ड्रोन को मार गिराया.

नेतन्याहू ने क्या कहा?

नेतन्याहू ने कहा,"हाल के सालों में, और विशेष रूप से हाल के हफ्तों में, इज़राइल ईरान के जरिए सीधे हमले की तैयारी कर रहा है. हमारी रक्षात्मक प्रणालियां तैनात हैं; हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं." स्टेट ऑफ इजराइल मजबूत है, आईडीएफ मजबूत है और जनता मजबूत है.

इज़राइल का समर्थन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जो कोई भी इज़राइल को नुकसान पहुंचाएगा, "हम उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे". नेतन्याहू कहते हैं,"हमने एक साफ सिद्धांत की मांग की है: जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाएगा, हम उसे नुकसान पहुंचाएंगे. हम किसी भी खतरे के खिलाफ अपना बचाव करेंगे और ऐसा समान नेतृत्व और दृढ़ संकल्प के साथ करेंगे. 

इज़राइल के नागरिकों, मुझे पता है कि आप भी समान विचारधारा वाले हैं. मैं आह्वान करता हूं आपको आईडीएफ होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का पालन करना होगा. हम एक साथ खड़े होंगे और भगवान की मदद से हम अपने सभी दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे."

ईरान ने क्या कहा?

ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने कहा कि देश का हमला दमिश्क में एक कांसुलर परिसर पर इजरायल के कथित हमले के जवाब में था जिसमें दो जनरलों सहित कई आईआरजीसी सदस्य मारे गए थे. बता दें, इजराइल ने दमिश्क में हुए हमले में समलिप्ता पर न तो हां किया है और न ही मना किया है.

Trending news