trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1994253
photoDetails0hindi

किडनी को डैमेज कर कूड़ा बना देंगे ये 5 फूड्स, जल्दी बंद करें खाना

किडनी हमारे शरीर का बहुत जरूरी हिस्सा होती हैं. यह हमारे शरीर से गंदगी को बाहर करने का काम करती हैं. लेकिन बाहर का खराब खान-पान हमारी किडनी को खराब कर सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे की आपको किन फूड्स से दूरी बना लेनी चाहिए.

 

मेयोनीज

1/5
मेयोनीज

सैंडविच, पास्ता और मोमोज जैसी चीजों के साथ हर कोई मेयोनीज खाना पसंद करता है. लेकिन क्या आपको पता है कि मेयोनीज का सेवन किडनी को नुकसान पहुचाता है. क्योंकि मेयोनीज की एक चम्मच में 103 कैलोरी होती है.

प्रोसेस्ड फूड

2/5
 प्रोसेस्ड फूड

प्रोसेस्ड फूड का सेवन करना किडनी के लिए सही नही होता है. अगर आप किडनी की किसी समस्या से पीड़ित हैं तो प्रोसेस्ड फूड के सेवन से एक डैम दूर करें.

 

डीप फ्राइड आलू

3/5
डीप फ्राइड आलू

बहुत से लोगों को जंक फूड खाना बहुत पसंद होता है. इसमें डीप फ्राइड आलू भी आता है. जो किडनी को खराब करने में मदद करता है. क्योंकि इसमें सोडियम और पोटैशियम की अधिक मात्रा पाई जाती है.

सोडा

4/5
 सोडा

सोडे में शुगर की अधिक मात्रा होती है. इसमें कोई भी तत्व नहीं होते है. इसके सेवन से कई प्रकार की बीमारियां होती है. जिनमे से गुर्दे की बीमारी भी होती है.

 

प्रोसेस्ड मीट

5/5
प्रोसेस्ड मीट

प्रोसेस्ड मीट मार्केट में बहुत तरह की मितली है. इसका सेवन बहुत से लोग करते है. यह लोगों को बहुत पसंद आती है. इसका सेवन ब्लड शुगर को बढ़ाता है और किडनी पर भी तनाव पैदा करता है.