Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1393278
photoDetails0hindi

Photos: बॉलीवुड की वो अदाकाराएं जो सौतेले बच्चों से भी करती हैं हद से ज्यादा प्यार, कभी नहीं रही कोई शिकायत

Bollwood Step Mothers: दुनिया में मां का प्यार सबसे अव्वल होता है. शायद ही कोई मां से बढ़कर प्यार दे पाए लेकिन आपने कभी सुना है कि एक मां अपने सौतेले बच्चों से बहुत प्यार करती है..! या फिर उसने अपने सौतेले बच्चों की वजह से अपने बच्चे ही ना किए हों..! आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में जो अपने सौतेले बच्चों को बेहद प्यार करती हैं.

 

शबाना आज़मी (Shabana Azmi)

1/6
शबाना आज़मी (Shabana Azmi)

हिंदी सिनेमा के दिग्गज स्क्रीनराइटर और लिरिसिस्ट जावेद अख़्तर और उनकी पत्नी शबाना आज़मी का कोई बच्चा नहीं है. जावेद अख़्तर के बेटे फरहान अख़्तर और उनकी सौतेली मां शबाना आज़मी के बीच बहुत प्यार है. शबाना आज़मी से 1984 में दूसरी शादी करने के 1 साल बाद जावेद अख़्तर का अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी से तलाक हो गया था. हालांकि शुरूआत में फरहान और शबाना के बीच काफी डिफरेंसेस थे लेकिन वक्त के साथ सब ठीक हो गया.

स्मृति ईरानी (Smriti Irani)

2/6
स्मृति ईरानी (Smriti Irani)

टी.वी. सीरियल्स की तुलसी बहु से आज राजनीति में कदम रख चुकीं स्मृति ईरानी के दो बच्चे हैं लेकिन उनके पति ज़ुबिन ईरानी की पहली पत्नी से बेटी शनेल भी स्मृति ईरानी के साथ ही रहती हैं. सौतेली मां होने के बाद भी वह शनेल को प्यार देने में कोई कसर नहीं छोड़तीं. दरअसल, स्मृती और ज़ुबीन बचपन के दोस्त हैं.

करीना कपूर (Kareena Kapoor)

3/6
करीना कपूर (Kareena Kapoor)

सैफ अली ख़ान ने 2012 में करीना कपूर से दूसरी शादी की. सैफ की पहली पत्नी एक्ट्रेस अमृता सिंह से उनका तलाक हो चुका है जिनसे उनके दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं. करीना, इब्राहिम और सारा की सौतेली मां होने के बावजूद दोनों से बहुत प्यार करती हैं. बल्कि करीना तो दोनों को अपना दोस्त बताती हैं और साथ में काफी वक्त भी बिताती हैं.

हेमा मालिनी (Hema Malini)

4/6
हेमा मालिनी (Hema Malini)

धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी जबकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया था. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे सनी देओल और बॉबी दोओल हैं. हेमा मालिनी भले ही सनी और बॉबी की सौतेली मां है लेकिन वह दोनों से अपने सगे बच्चों की तरह ही प्यार करती हैं.

हेलेन (Helen)

5/6
हेलेन (Helen)

बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस हेलेन को तो आप जानते ही होगे. हेलेन का अपने बेटे सलमान ख़ान से प्यार तो जग ज़ाहिर है लेकिन वह सलमान की सगी मां नहीं है. दरअसल, सलमान को जन्म उनके पिता सलीम ख़ान की पहली पत्नी सलमा ख़ान ने दिया लेकिन सलमान की परवरिश में उनकी दूसरी मां हेलेन का भी काफी योगदान रहा है. हेलेन सलमान से बहुत प्यार करती हैं. सलमान ख़ान भी अपनी दोनों मां से बेहद प्यार करते हैं और वे दोनों साथ ही रहती हैं. 

सोनी राज़दान (Soni Razdan)

6/6
सोनी राज़दान (Soni Razdan)

एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राज़दान डायरेक्टर महेश भट्ट की दूसरी पत्नी हैं. सोनी राज़दान ने महेश भट्ट की पहली पत्नी के बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट को एक्सेप्ट किया और दोनों से उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी है.