कभी गांव के नाटक में किया करते थे एक्टिंग, आज दमदार अदाकारी से करते हैं दिलों पर राज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1336422

कभी गांव के नाटक में किया करते थे एक्टिंग, आज दमदार अदाकारी से करते हैं दिलों पर राज

बॉलीवुड फिल्मों के उन एक्टर्स में शुमार जिनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड ना होते हुए अपने दम पर अलग पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. मिर्जापुर फेम स्टार पंकज त्रिपाठी उर्फ 'बाबू भैया' आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं.

कभी गांव के नाटक में किया करते थे एक्टिंग, आज दमदार अदाकारी से करते हैं दिलों पर राज

Happy Birthday Pankaj Tripathi: बॉलीवुड फिल्मों के उन एक्टर्स में शुमार जिनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड ना होते हुए अपने दम पर अलग पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. मिर्जापुर फेम स्टार पंकज त्रिपाठी उर्फ 'बाबू भैया' आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वह एक ज़मीन से जुड़े कलाकार हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के वो टीचर्स जो आपकी असल ज़िंदगी में भी ज़रूर होंगे

एक इंटरव्यू के दौरान पंकज बताते हैं कि मुंबई में आते ही उनका स्ट्रगल शुरू हो गया था लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. इसी वजह से वह आज ऐसी शख्सियत बन चुके हैं कि जिनके बारे में हर कोई जानना पसंद करता है. पंकज छोटे-छोटे किरदार निभाकर आज लोगों के दिलों पर राज करते हैं. पंकज कहते हैं कि, 'गांव में वो अपने पिता के साथ एक किसान के रूप में काम करते थे. तीज-त्योहारों पर वह गांव के नाटक में अदाकारी किया करते थे.' ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि पंकज मे बचपन से ही एक्टिंग का कीड़ा था.

इस छोटे से किरदार से रखा बॉलीवुड में कदम

पंकज जब थोड़े और बड़े हुए तो वह बिहार के गोपालगंज जिले के बेलसंड गांव से पटना चले गए. उन्होंने वहा होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की. जिसके बाद पटना के ही फाइव स्टार होटल में करने लगे. होटल में काम करने के बाद ही पंकज अपनी पत्नी के साथ मुंबई चले गए. जहां उन्‍हें फिल्म 'रन' में एक छोटा सा किरदार अगा करने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया. लेकिन पंकज त्रिपाठी को असली पहचान साल 2012 में आई फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से मिली.

यह भी देखें: बोल्ड अंदाज में ज़मीन पर बैठ गईं जाह्नवी, कातिलाना पोज़ देख दिल हार बैठे फैंस

आने वाली हैं शानदार फिल्में और वेब सीरीज़

फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले पंकज त्रिपाठी का नाम बॉलीवुड के सबसे मंझे कलाकारों में गिना जाता है.हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है. पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड को एक से एक बढ़कर फिल्में दी हैं. हर फिल्म में उन्होनें अपनी दमदार एक्टिंग कर फिल्म को और बेहतर बनाया है. वह 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'रावण', 'मसान', 'द ताशकंद फाइल्स' 'दबंग 2', 'सिंघम रिटर्न्स', 'फुकरे', 'बरेली की बर्फी', 'न्यूटन', 'स्त्री, 'लूडो', 'मिमी', 'गुंजन सक्सेना' 'शेरदिल: द पीलीभीत सागा', और 'बच्चन पांडे' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा पंकज की कई फिल्में और वेब सीरीज़ में देखे जाएंगे. अक्षय कुमार के साथ अपकमिंग फिल्म 'ओह माय गॉड 2' ,'अभी तो पार्टी शुरू हुई है' के साथ ही साथ अपकमिंग वेब सीरीज 'मिर्ज़ापुर 3' और 'क्रिमिनल जस्टिस-3' में एक बार फिर से अपनी शानदार एक्टिंग से दिल जीतेंगे.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news