Mumbai: एक्टर आमिर ख़ान ने जावेद ख़ान अमरोही को दी श्रद्धांजलि; कहा-आप एक नेक दिल इंसान
Advertisement

Mumbai: एक्टर आमिर ख़ान ने जावेद ख़ान अमरोही को दी श्रद्धांजलि; कहा-आप एक नेक दिल इंसान

Aamir Khan On Javed Khan: मुंबई में मशहूर अदाकार जावेद ख़ान को आमिर ख़ान प्रोडक्शंस की ओर से श्रद्धांजलि दी गई. प्रोडक्शन बैनर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दिग्गज कलाकार को ख़िराजे अक़ीदत पेश किया गया.

Mumbai: एक्टर आमिर ख़ान ने जावेद ख़ान अमरोही को दी श्रद्धांजलि; कहा-आप एक नेक दिल इंसान

Aamir Khan Tribute Javed Khan: मुंबई में मशहूर अदाकार जावेद ख़ान को आमिर ख़ान प्रोडक्शंस की ओर से श्रद्धांजलि दी गई. प्रोडक्शन बैनर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दिग्गज कलाकार को ख़िराजे अक़ीदत पेश किया गया. प्रोडक्शन की तरफ से कहा गया, "जावेद जी, आप लोगों को ख़ुशी और गर्मजोशी से भरने में कभी असफल नहीं हुए. आपके साफ दिल और पॉज़िटिव एनर्जी के लिए आपको हमेशा याद किया जाएगा. अदाकारा शबाना आज़मी ने लिखा, "जावेद ख़ान अमरोही के इंतेक़ाल के बारे में जानकर बहुत अफ़सोस हुआ. वह इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन के बेहतरीन कलाकारों में से एक थे, उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं".

 

आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे: आमिर ख़ान
वहीं, बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने जावेद ख़ान अमरोही के इंतेक़ाल को सिनेमा जगत के लिए बड़ा नुक़सान बताते हुए लिखा, "जावेद ख़ान अमरोही हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना". बता दें कि दिवंगत कलाकार आमिर ख़ान प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी फिल्म 'लगान' और 'तारें ज़मीन पर' से जुड़े थे. जावेद अमरोही ने फिल्म 'अंदाज़ अपना अपना' और 'चक दे इंडिया' में भी शानदार रोल अदा किया था. दूरदर्शन के मशहूर धारावाहिक 'नुक्कड़' में उन्होंने एक ऐसा रोल निभाया जो आजतक लोगों के ज़हन में ताज़ा है. वहीं फिल्म 'लगान' और 'चक दे! इंडिया' जैसी बहुचर्चित बॉलीवुड फिल्मों के ज़रिए लोगों पर अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी.

14 फरवरी को मुंबई में हुआ था निधन
बता दें कि मशहूर अदाकार जावेद ख़ान अमरोही का 14 फरवरी को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था, वह तक़रीबन 70 साल के थे. जावेद ख़ान फेफड़ों की ख़राबी के कारण कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. फिल्म निर्माता रमेश तलवार ने उनकी मौत की जानकारी दी है. अमरोही के परिवार में एक पुत्र और एक पुत्री है. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, रंगमंच और फिल्मों के बेहतरीन कलाकार जावेद अमरोही सांस लेने की बीमारी से पीड़ित थे और तक़रीबन एक साल से बिस्तर पर थे. बीमारी के कारण 14 फरवरी को दोपहर में तक़रीब एक बजे उन्होंने अस्पताल में आख़िरी सांस ली. 

Watch Live TV

Trending news