शाकिब अल हसन कब ले रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास? क्रिकेटर ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1891426

शाकिब अल हसन कब ले रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास? क्रिकेटर ने किया खुलासा

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर व वर्तमान कप्तान शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप से पहले अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है. 36 साल के खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फॅार्मेटों में 11000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए हैं.

 शाकिब अल हसन कब ले रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास? क्रिकेटर ने किया खुलासा

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.उन्होंने बताया कि वह जल्द ही अपने क्रिकेट करियर को हमेशा के लिए विराम दे सकते हैं.    

बांग्लादेशी कप्तान ने बुधवार को कहा कि वह 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वह क्रिकेट के सभी फॅार्मेटों से संन्यास लेना चाहते हैं. उन्होंने आगे यह जोर देते हुए कहा कि 2023 वनडे विश्व कप के बाद वह टीम की कप्तानी नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा, "जहां तक ​​अंतरराष्ट्रीय करियर का सवाल है, मैं इस वक्त जो देख रहा हूं वह 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक है जो कि वनडे फॅार्मेट है. लेकिन टी20 फॅार्मेट में सिर्फ 2024 विश्व कप तक. जहां तक ​​टेस्ट की बात है, इस पर जल्द ही फैसला हो सकता है. ये भी हो सकता है कि मैं एक ही वक्त में तीनों फॅार्मेटों से संन्यास ले लूं".
  
शाकिब अल हसन का क्रिकेट करियर
शाकिब यकीनन बांग्लादेश क्रिकेट में सबसे बड़ा नाम है और वो लंबे वक्त से इंटरनेशनल टीम में खेल रहे हैं. 36 वर्षीय खिलाड़ी ने सभी फॅार्मेटों में 11000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए हैं. जबकि सभी फॅार्मेटों में 600 से ज्यादा विकेट भी लिए हैं.

शाकिब ने हाल ही में 17 सितंबर को कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कप्तानी को लेकर कहा, "नजमुल भाई और टीम मैनेजमेंट ने कहा कि उन्हें कप्तान के रूप में मेरी जरूरत है. ये मेरे लिए नहीं, बल्कि टीम के लिए है जिसके बाद मैं  सहमत हो गया."

बांग्लादेश टीम ( Bangladesh World Cup Squad )
शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शाक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान , हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब.

 

Trending news