Suresh Rain Retirement: रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, विदेशी लीग में खेलते नजर आएंगे
Advertisement

Suresh Rain Retirement: रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, विदेशी लीग में खेलते नजर आएंगे

Suresh Raina Retirement:  सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. बताया जाता है कि वह जल्द विदेशी लीग में खेलते नजर आएंगे. इसलिए उनका भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेना जरूरी था. 

Suresh Rain Retirement: रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, विदेशी लीग में खेलते नजर आएंगे

Suresh Raina Retirement: पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की जिससे वह विदेशों में होने वाली टी20 लीग में खेलने के लिए योग्य हो गए हैं. इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की घोषणा करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 

ट्वीट कर दी जानकारी

रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 2021 में खेलना जारी रखा था लेकिन 2022 के सत्र से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में नहीं रखा था. रैना ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड, उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ और चेन्नई सुपर किंग्स का आभार व्यक्त करते हुए ट्वीट किया,‘‘अपने देश और राज्य उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं. साथ ही मैं BCCI, यूपी क्रिकेट संख, आईपीएल टीम सीएसके और राजीव शुक्ला का धन्यवाद करता हूं. मुझे सपोर्ट करने के लिए मेरे फैन्स को भी शुक्रिया.’’

यह भी पढ़ें: Arshdeep Singh Ind vs Pak: अर्शदीप की ट्रोलिंग पर परिवार का बयान; मां और पिता ने कही ये बात

रैना ने खेले 226 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच

भारत या घरेलू स्तर पर सक्रिय खिलाड़ी विदेशी लीग में भाग नहीं ले सकते हैं और ऐसे में रैना के लिए विश्वभर की टी20 लीग में खेलने के लिए संन्यास लेना जरूरी था. उन्हें अगले साल दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में खेलते हुए देखा जा सकता है. इस लीग की सभी छह टीमों का स्वामित्व IPL के मालिकों के पास है. रैना ने अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच अक्टूबर 2021 में चेन्नई की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अबू धाबी में खेला था. भारत की तरफ से रैना ने 18 टेस्ट, 226 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे. वह 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे.

गाजियाबाद में प्रैक्टिस कर रहे रैना

खबरें हैं कि सुरेश रैना पिछले एक हफ्ते से गाजियाबाद के आरपीएल क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं. बताया जाता है कि वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की तैयारी कर रहे हैं. यह सीरीज इसी साल 10 सितंबर को शूरु हो रही है. प्रैक्टिस के दौरान रैना कई बार आईपीएल टीम की चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में भी देखा गया है. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news