IPL 2024 में कोलकाता की लगातार दूसरी जीत, RCB को घर में 7 विकेट से चटाई धूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2180159

IPL 2024 में कोलकाता की लगातार दूसरी जीत, RCB को घर में 7 विकेट से चटाई धूल

RCB vs KKR Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 10वें मुकाबले में KKR ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हरा दिया है.  वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेली.  इसके साथ ही मेजबान टीम की होम ग्राउंड पर जीत का सिलसिला भी टूट गया .

IPL 2024 में कोलकाता की लगातार दूसरी जीत,  RCB को घर में 7 विकेट से चटाई धूल

RCB vs KKR Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 10वें मुकाबले में KKR ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उनके घर में 7 विकेट से हरा दिया है. इस एक तरफा मुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने जबरदस्त पारी खेली. RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की 83 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 20 ओवर में बोर्ड पर 182 रन लगाने में कामयाब रहे.  इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे KKR की टीम ने 3.1 ओवर पहले ही 3 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. सुनिल नरेन को ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए "मैन ऑफ द मैच" के खिताब से नवाजा गया.  
    
KKR को ऑपनर फिल साल्ट और सुनिल नरेन शानदार शुरुआत दिलाई. साल्ट ने 20 गेंद में 30 और नरेन ने 22 गेंद में 47 रनों का योगदान दिया. इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में 50 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच को एक तरफा ही नहीं बल्कि कोहली की 80 रनों की पारी पर पानी फेर दिया. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों में नाबाद 39 रनों की जीताऊ पारी खेली. इसके साथ ही मेजबान टीम की होम ग्राउंड पर जीत का सिलसिला भी टूट गया .

पहली पारी में क्या-क्या हुआ?
इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. विराट कोहली और कप्तान फाफ डु-प्लेसिस ने पारी की शुरुआत की. कप्तान फाफ सिर्फ 8 बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ से किंग कोहली ने पारी को संभाले रखा.  कोहली ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए कैमरून ग्रीन और चौथे नंबर के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर अहम साझेदारी की. उन्होंने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर पावरप्ले में 61 रन बनाए. दोनों के बीच की 42 गेंदों में 65 रनों बेहतरीन पार्टनरशिप हुई. ग्रीन 21 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि मैक्सवेल 19 गेंदों में 28 रनों का योगदान दिया. इसके बाद अनुभवी दिनेश कार्तिक ने आठ गेंदों में 20 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, विराट कोहली पूरी पारी खेलकर 59 गेंदों में 83 रन बनाकर नाबाद लौटे. कोहली का इस सीज़न में यह लगातार दूसरा अर्धशतक है. इस तरह से RCB ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर को 183 रनों का लक्ष्य दिया.

केकेआर के बॉलिंग यूनिट में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का पिछला प्रदर्शन इस मैच में भी बरकरार रहा. वो फिर से एक बार सबसे मंहगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर के स्पैल में 47 रन खर्चे. वहीं, आंद्रेस रसेल सबसे किफायती बॉलर रहे. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 29 रन खर्च कर 2 विकेट झटके.  इसके अलावा हर्षित राणा ने 4 ओवर में 39 देकर दो विकेट लिए. वहीं, सुनिल नरेन ने 40 रन देकर एक बल्लेबाज को आउट किया. 

RCB के बॉलरों की जमकर लगी क्लास
दिए गए लक्ष्य के बचाव में दूसरी पारी में गेंदबाजी करने आए रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों की केकेआर के बैट्समैन ने जमकर क्लास लगाई. खासकर तेज गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. अलजारी जोसेफ ने दो ओवर में 34 रन लुटाए. जबकि मोहम्मद सिराज ने तीन ओवर में 46 रन दिए. वहीं,  यश दयाल को भी जबरदस्त मार पड़ी. दयाल ने 4 ओवर में 46 रन खर्चे. वहीं, RCB की तरफ से किफायती बॉलर विजयकुमार वैश्य रहे. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन देकर एक विकेट लिया. इसके अलावा मयंक डागर और यश दयाल को भी एक-एक विकेट मिला.    

 

    

 

Trending news