Babar Azam: भारत में कक्षा 8 की किताब में बाबार आज़म से जुड़ा सवाल? जानिए क्या पूछा गया?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1635234

Babar Azam: भारत में कक्षा 8 की किताब में बाबार आज़म से जुड़ा सवाल? जानिए क्या पूछा गया?

Babar Azam News: सोशल मीडिया पर एक किताब के पेज की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि यह भारत में कक्षा 8 की किताब है. जिसमें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम से जुड़ा सवाल पूछा गया है. 

Babar Azam: भारत में कक्षा 8 की किताब में बाबार आज़म से जुड़ा सवाल? जानिए क्या पूछा गया?

Babar Azam: भारत में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की तस्वीर 8वीं क्लास के सिलेबस की किताब में छपी है. सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स के ज़रिए शेयर की गई किताब के एक पेज की तस्वीर में बाबर आजम के साथ कई अन्य क्रिकेटर नजर आ रहे हैं. इस किताब के खेल से जुड़े पेज में क्रिकेटरों को शामिल किया गया है, जो कक्षा 8 के छात्रों के लिए पाठ्यक्रम में शामिल है. इस पेज में दस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं.

शुरुआत में लिखा है कि भारत में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय खेल है और क्रिकेटरों को सेलिब्रिटी माना जाता है. नीचे दिए गए चित्रों में छात्रों से पूछा गया है कि आपके पसंदीदा क्रिकेटर का 'निक नेम' (उपनाम) क्या है. इन क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, रोहित शर्मा, एमएस धोनी और बाबर आज़म शामिल हैं. जिनके 'निक नाम' बिना किसी क्रम के लिखे गए हैं ताकि छात्रों का टेस्ट किया जा सके.

IPL 2023: अरिजीत सिंह ने एमएस धोनी के छुए पैर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें

क्रिकेटरों के उपनामों में 'गॉड ऑफ क्रिकेट', 'रन मशीन', 'हिटमैन', 'ऐश', 'बॉबी', 'गब्बर', 'यूनिवर्स बॉस', 'मिस्टर-360', 'यूजी' और 'कैप्टन कूल' शामिल हैं. इससे पहले बाबर आजम के कवर ड्राइव का जिक्र भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. 

fallback

'बाबर आज़म पाकिस्तान में फिजिक्स के छात्रों के लिए कवर ड्राइव' का जिक्र तब शुरू हुआ जब किताब का एक स्क्रीनशॉट अमेरिकी सामाजिक समाचार एग्रीगेटर, सामग्री रेटिंग और चर्चा मंच Reddit पर पोस्ट किया गया था. क्रिकेट सब-रेडिट पर पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट में लिखा है, "बाबर आजम पाकिस्तान में फेडरल बोर्ड के 9वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल हैं."

स्क्रीनशॉट में 'काइनेटिक एनर्जी' से जुड़े उदाहरण में पूछा गया है कि 'बाबर आजम 150 j की ताकत से कवर ड्राइव खेलता है और अगर गेंद का वजन 120 ग्राम है तो वह किस रफ्तार से बाउंड्री पर पहुंचेगी?'

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news