IND vs PAK T20 World Cup: टिकट की कीमत जानकर होश हो जाएंगे फाख्ता
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup: टिकट की कीमत जानकर होश हो जाएंगे फाख्ता

IND vs PAK T20  World Cup:   भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर पहले से ही काफी हलचल मची हुई है और अभी से ही टिकट की कीमत आसमान छू रही है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

IND vs PAK T20  World Cup: टिकट की कीमत जानकर होश हो जाएंगे फाख्ता

IND vs PAK T20  World Cup: ICC T20 वर्ल्ड कप शूरू होने में अब तीन महीने से भी कम वक्त बचा है, लेकिन भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर पहले से ही काफी हलचल मची हुई है और अभी से ही टिकट की कीमत आसमान छू रही है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान का पहले मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. वहीं, भारत बनाम कनाडा का मैच 15 जून को फ्लोरिडा में खेला जाएगा. इस दोनों मैच क टिकट बिक चुके हैं, अब कीमत से दोगुने से भी ज्यादा पर उपलब्ध है. वहीं, कई दूसरे प्लेटफार्मों पर 1.86 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है. 

करोड़ो में बिक रहा है भारत बनाम पाक का टिकट
ICC वेबसाइट लिंक के मुताबिक, एक टिकट की सबसे कम कीमत 497 रुपये थी, जबकि सबसे महंगी टिकट बिना टैक्स के 33,148 रुपये थी. ICC के तरफ से निर्देश दिया गया था कि इसमें कोई एक्सट्रा पैसे नहीं देने हैं.  हालाँकि, दूसरे वेबसाइटों पर VIP टिकटों की कीमतें ₹33.15 लाख के करीब पेश की गई है और अगर प्लेटफ़ॉर्म शुल्क जोड़ दिया जाए, तो कुल राशि लगभग ₹41.44 लाख हो जाती है. एक प्लेटफॉर्म पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का सबसे सस्ता टिकट ₹1.04 लाख का है, जबकि सीटगीक पर, इसका सबसे महंगा टिकट ₹1.86 करोड़ का है, जिसमें प्लेटफ़ॉर्म शुल्क भी शामिल है.

महंगा बिक रहा है टिकट
यह 2023 ICC एकदिवसीय वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए द्वितीयक बाजार में सबसे ज्यादा कीमत वाले टिकट की कीमत से तीन गुना ज्यादा है. वियागोगो, जो लाइव कार्यक्रमों के टिकटों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा द्वितीयक बाजार होने का दावा करता है. खेल के लिए सबसे महंगा टिकट ₹57.15 लाख दिखा रहा है. 

रिपोर्ट में किया गया है ये बड़ा दावा
2024 T20 वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री का पहला चरण 22 फरवरी को सबसे ज्यादा मतदान विंडो के बाद शुरू हुआ, जहां सीमित मैचों के टिकट पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए थे. लगभग 10 दिनों के वक्त में इन टिकटों ने पुनर्विक्रय बाजार में अपनी जगह बना ली है, जहां उनकी मांग में वृद्धि हुई है, खासकर भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए कीमतों में भारी विस्फोट हुआ है, जो उस स्तर तक पहुंच गया है जो एनबीए या मेजर लीग को टक्कर दे सकता है. यूएसए टुडे की रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि वर्ल्ड सीरीज़ के टिकटों की औसत कीमत 91,175 रुपये थी, एनबीए फाइनल के लिए कोर्टसाइड टिकटों की कीमत लगभग 20 लाख रुपये थी, और सुपर बाउल 58 की औसत कीमत 7.45 लाख रुपये थी.

Trending news