IND vs PAK Head To Head: IND या PAK, कौन किस पर भारी? जानें क्या कहता है 55 सालों का वनडे रिकॅार्ड
Advertisement

IND vs PAK Head To Head: IND या PAK, कौन किस पर भारी? जानें क्या कहता है 55 सालों का वनडे रिकॅार्ड

World Cup 2023: भारत ( IND ) बनाम पाकिस्तान ( PAK ) के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद में होगा. ऐसे हम आपके लिए लेकर आए हैं दोनों टीमों के बीच 55 सालों का वनडे रिकॅार्ड, जो आपको बताएगा कौन किस पर कितना भारी है? 

 

IND vs PAK Head To Head: IND या PAK, कौन किस पर भारी? जानें क्या कहता है 55 सालों का वनडे रिकॅार्ड

IND vs PAK Head To Head: ICC वनडे वर्ल्ड कप में इस बार क्रिकेट प्रेमी को कई ब्लॉकबस्टर मुकाबले देखने को मिले, लेकिन इंतजार सिर्फ भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का है. क्रिकेट महाकुंभ में इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह है, नरेंद्र मोदी स्टेडियम इस मुकाबले को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. दोनों के बीच होने वाले मैच में सिर्फ एक दिन का वक्त बचा है.  

 बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने अपने दोनों मुकाबले में जीत हासिल की है. जबकि रोहित शर्मा के नेतृत्व में मेन इन ब्लू में अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. दोनों टीमों के पास बेहतरीन बल्लेबाज और तेज गेंदबाज हैं, ऐसे में ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. इस मौके पर हम आज आपको दोनों के बीच खेले वनडे मुकाबले के हेड-टू-हेड के बारे में बताएंगे. 

ODI में IND बनाम PAK हेड-टू- हेड
दोनों टीमों ने वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत की है. दोनों ने अपने पहले दो-दो मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है. पाकिस्तान ने पिछले मुकाबले में श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत हासिव की है, तो वहीं टीम इंडिया अफगानिस्तान करारी शिकस्त दी है.  

बहरहाल, वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों का 55 साल में अब तक  134 बार आमना-सामना हो चुका है, जिसमें पाकिस्तान का पलरा ज्यादा भारी है.पाकिस्तान ने  73 मैचों में जीत दर्ज की है, तो वहीं भारत ने 53 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि 5 मैच को नतीज नहीं निकला. जबकि दोनों ने 17 वनडे सीरीज खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया के पलरा भारी है, उन्होंने 11 सीरीज में अपने चिर प्रतिद्वंदी को हराया है. मेन इन ग्रीन ने सिर्फ 5 सीरीज में जीत हासिल की है, जबकि एक सीरीज बराबर रही है.    

ओडीआई वर्ल्ड कप में IND vs PAK हेड टू हेड 
वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम का दबदबा रहा है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप में 7-0 आगे है. वहीं में मेन इन ग्रीन को इस मैच को जीत कर भारत के विजय रथ को रोकना चाहेगा तो, वहीं टीम इंडिया जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी.  

भारत में कौन किस पर भारी
भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच पहला मुकाबला 1983 में खेला गया था, तब से लेकर आज तक दोनों के बीच कुल 30 मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान का पलरा यहां भी भारी है. पाकिस्तान ने 19 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि भारत ने 11 मुकाबले जीते हैं.  

Trending news