IND vs AFG: इंदौर में भारत का ऐसा रहा टी20 रिकॉर्ड, अफगानिस्तान के खिलाफ होल्कर में होगा दूसरा मैच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2057130

IND vs AFG: इंदौर में भारत का ऐसा रहा टी20 रिकॉर्ड, अफगानिस्तान के खिलाफ होल्कर में होगा दूसरा मैच

IND vs AFG Indore: कप्तान रोहित शर्मा का इस मैदान में शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने यहां पर दो टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें रोहित ने टोटल 118 रन बनाए हैं. खास बात यह है कि रोहित ने इस मैदान में शतक भी लगाया है.

 

IND vs AFG: इंदौर में भारत का ऐसा रहा टी20 रिकॉर्ड, अफगानिस्तान के खिलाफ होल्कर में होगा दूसरा मैच

IND vs AFG Indore: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला इंदौर में होगा. यह मैच 14 जनवरी  को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. जबकि इब्राहिम जादरान की टीम अफगानिस्तान इंदौर में वापसी करना चाहेगी. लेकिन कई लोगों के मन में ये सवाल है कि भारत का इंदौर में टी20 फॉर्मेट का रिकॉर्ड कैसा रहा?  

बता दें कि भारतीय टीम ने इंदौर स्टेडियम में अब तक तीन टी20 मैच खेले हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. मेन इन ब्लू ने इस ग्राउंड पर पहला मुकाबला दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसे भारत ने 88 रनों से  जीत लिया था. वहीं, दूसरा मैच टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ ही साल 2020 में खेला था.इस मैच को भी भारत ने 7 विकेट से जीत लिया था. लेकिन टीम इंडिया को तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था. ये मैच साल 2022 के अक्टूबर महीने में खेला गया था.

होल्कर में रोहित शर्मा का शानदार रिकॉर्ड 
कप्तान रोहित शर्मा का इस मैदान में शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने यहां पर दो टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें रोहित ने टोटल 118 रन बनाए हैं. खास बात यह है कि रोहित ने इस मैदान में शतक भी लगाया है. वहीं, विकेटकीपर केएल राहुल ने भी इंदौर में दो मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 134 रन जड़े हैं. राहुल का यहां पर हाईस्कोर 89 रन रहा है. जबकि दिनेश कार्तिक ने 2 मुकाबले खेलकर 51 रन बनाए हैं.

अगर गेंदबाजी परफॉर्मेंस का बात करें तो स्पिनर कुलदीप यादव ने 5 चटकाए हैं. जबकि युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट झटके हैं. वहीं, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए हैं.
   
इंदौर में टीम इंडिया का दमदार परफॉर्मेंस 
बताते चलें कि भारत ने होल्कर स्टेडियम में क्रिकेटके तीनों प्रारूप में टोटल 13 मैच खेले हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 11 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. जबकि 2 मैचों में हार का सामना किया है. इस तरह से इस मैदान में भारतीय टीम का ओवर ऑल परफॉर्मेंस बेहतरीन रहा है.

 

Trending news