Eoin Morgan Announces Retirement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने लिया रिटायरमेंट, किया भावुक पोस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1570011

Eoin Morgan Announces Retirement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने लिया रिटायरमेंट, किया भावुक पोस्ट

Eoin Morgan Announces Retirement: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोर्गन ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनके नेतृत्व में ही इंग्लैंड टीम ने 2019 में वर्ल्ड कप जीता था.

Eoin Morgan Announces Retirement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने लिया रिटायरमेंट, किया भावुक पोस्ट

Eoin Morgan Announces Retirement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Eoin Morgan ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट लिया है. Eoin ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने एक पोस्ट लिखते हुए सभी का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है- "बहुत सोच -विचार के बाद, मेरा मानना है कि अब उस खेल से दूर होने का सही वक्त है जिसने मुझे इतने सालों में बहुत कुछ दिया है." बता दें पिछले साल कप्तान मोर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास का ऐलान किया था.

मॉर्गन ने इंग्लैंड को दिलाया वर्ल्ड कप

आपको जानकारी के लिए बता दें मॉर्गन 2019 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड टीम के कप्तान थे, 2019 वर्ल्ड कप को इंग्लैंड टीम ने जीत लिया था. मॉर्गन ने 126 ओडीआई और 71 टी20 खेले हैं. उन्होंने दोनों फॉर्मेट्स में कप्तान के तौर पर 118 जीत हासिल की हैं.

मोर्गन के क्या हैं स्टैट्स

आपको जानकारी के लिए बता दें मोर्गन लेफ्ट हैंड के बल्लेबाज हैं. उन्होंने 24 टेस्ट इनिंग्स खेली जिससमें (Eoin Morgan Test Matches) उन्होंने 700 रन स्कोर किए. वहीं बात करें ओडीआई (Eoin Morgan ODI Matches) की तो उन्होंने 230 इनिंग्स खेलते हुए 7701 रन बनाए. टी20 फॉर्मेट में मोर्गन (Eoin Morgan T20 Matches) ने 106 इनिंग्स खेली जिसमें उन्होंने 2458 रन जड़े.

मोर्गन ने कब किया था डेब्यू

मोर्गनन ने अपना टेस्ट डेब्यू 27 मई 2010 में बंग्लादेश के खिलाफ किया था. बात करें ओडीआई डेब्यू की तो स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था, वहीं टी20 मैच नीदरलैंड के खिलाफ 5 जून 2009 में किया था. मोर्गन तेजी से रन बनाने ते लिए जाने जाते थे. उन्होंने रिटारयरमेंट से पहले आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट नीदरलैंड के खिलाफ जून 2022 में खेला.

Trending news