IPL 2024 के फाइनल से पहले इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया विजेता घोषित, इस हीरो की निकली लॉटरी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2261788

IPL 2024 के फाइनल से पहले इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया विजेता घोषित, इस हीरो की निकली लॉटरी!

IPL 2024 Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाना है. केकेआर ने पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को अहमदाबाद में आठ विकेट से हराकर फाइनल में पक्की कर ली है.  

 

IPL 2024 के फाइनल से पहले इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया विजेता घोषित, इस हीरो की निकली लॉटरी!

IPL 2024 Final: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन के फहले फाइनलिस्ट के तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने ताबड़तोड़ एंट्री की है. फैंस को दूसरे फाइनलिस्ट टीम के लिए कुछ देर और इंतजार करना होगा. लेकिन इससे पहले पूर्व इंग्लिश दिग्गज ने भविष्यावाणी करते हुए कहा दावा किया है कि इस बार खिताब पर KKR कब्जा जमाएगा.

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के पूर्व मेंबर ग्रीम स्वान ने KKR को आईपीएल 2024 के लिए खिताब का दावेदार माना है. केकेआर ने पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को अहमदाबाद में आठ विकेट से हराकर फाइनल में पक्की कर ली है. वहीं, एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को बाहर का रास्ता दिखाकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाई थी, जहां उसका सामना शुक्रवार यानी  आज को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

पूर्व इंग्लिश दिग्गज ने स्वान ने कहा, "केकेआर वो टीम है जो फ़ाइनल में ट्रॉफी उठाएगी. उन्होंने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग सभी क्षेत्र कवर कर रखे हैं. उन्होंने आईपीएल के इस सेशन में दबदबा बनाया है और गौतम गंभीर के हेड कोच के रूप में रहते वे सर्वश्रेष्ठ हैं."

मिचेल स्टार्क से रहना होता सावधान; स्वान 
वहीं, केकेआर के मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के फॉर्म में वापस आने पर स्वान ने दूसरे टीमों को चेतावनी दी कि वे स्टार ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज से डरें, क्योंकि वह जानते हैं कि फाइनल के दबाव को कैसे संभालना है. उन्होंने कहा, " पेसर मिचेल स्टार्क फॉर्म में वापस आ गए हैं और जो भी फाइनल में पहुंचता है, यह अन्य टीमों के लिए खतरा है. वह जानता है कि बड़े मैचों के दबाव को कैसे संभालना है, उसने उस हालात में बहुत खेला है और घातक होगा. उसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उसके पास तेज गति है और इनस्विंग बॉल के साथ वह दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को मात दे सकते हैं. हम पिछले मैच में ही देख चुके हैं कि उसने SRH के बल्लेबाज ट्रेविस हेड के साथ क्या किया.  हेड मौजूदा सीजन में अपने जीवन के शानदार फॉर्म में है, इसलिए, अन्य टीमों को मेरी सलाह है कि स्टार्क के खिलाफ सावधानी से खेलें और गेंद पर चार्ज कर उसकी स्विंग को कम करने का कोशिश करें."

SRH को दी यह सलाह
स्वान ने संजू सैमसन के कप्तानी की जमकर तारीफ की.इतनी ही उन्होंने फाइनल में पहुंचने के लिए राजस्थान को अपनी पसंदीदा टीम चुना. हालांकि, उन्होंने SRH को भी सलाह दी है. स्वान ने कहा,"SRH ने पूरे टूर्नामेंट में दबदबा बनाया है और आक्रामक खेल दिखाया है, यही वजह है कि वे प्लेऑफ में हैं. KKR के खिलाफ मैच में कमिंस का पहले बल्लेबाजी करने का ऑप्शन चुनना खराब था, उन्हें मैच में लक्ष्य का पीछा करना चाहिए था क्योंकि अहमदाबाद में हालात अलग थीं-- यहां ओस थी, स्विंग गेंदबाजों के लिए कोई मदद नहीं थी. यही कारण है कि उन्हें उल्टा असर पड़ा. इसलिए मेरी उन्हें सलाह है कि वे क्रिकेट के अपने आक्रामक स्वभाव को जारी रखें और बल्लेबाजों को चेन्नई में लक्ष्य का पीछा करने के लिए कहे. लेकिन मेरे लिए मैं चाहूंगा कि आरआर मैच जीते और फिर फाइनल में पहुंचे, यह देखने के लिए एक बड़ा मैच होगा."

Trending news