बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 इंटर के एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2072482

बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 इंटर के एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

ऑफिशियल वेबसाइट से बिहार बोर्ड कक्षा 12, 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका बताया गया है. छात्र अधिक अपडेट और जानकारी के लिए चेक कर सकते हैं.

 

बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 इंटर के एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था, बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार बोर्ड कक्षा 12 के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट, यानी,secondary.biharboardonline.com  पर जारी कर दिए हैं. जिन छात्रों ने बीएसईबी बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे अपने एडमिट कार्ड अपने स्कूलों से प्राप्त कर सकते हैं. बिना एडमिट कार्ड के छात्रों को अपने परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा.

स्कूल सभी छात्रों के बीएसईबी (BSEB) कक्षा 12 के एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए अपने स्कूल लॉगिन डिटेल्स का उपयोग कर सकते हैं. छात्रों को एडमिट कार्ड देने से पहले कार्ड पर हस्ताक्षर करें और मुहर लगाएं. जब आप स्कूल से अपना बिहार बोर्ड कक्षा 12 का एडमिट कार्ड प्राप्त करें, तो दोबारा जांच लें कि आपकी सभी जानकारी सही है.

एग्जामिनेशन शेड्यूल

एग्जाम शेड्यूल के अनुसार, बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 1 से 12 फरवरी, 2024 तक आयोजित की जाएगी. परीक्षाएं दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक होगी. दूसरी शिफ्ट का एग्जाम दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की जाएगी. कंपार्टमेंट एग्जाम अप्रैल या मई में आयोजित की जाएगी और रिजल्ट मई-जून में घोषित किया जाएगा.

बीएसईबी इंटर एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने का तरीका

  1. बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट-secondary.biharboardonline.com पर जाएं.
  2. होमपेज पर आए हुए लिंक को क्लिक करें.
  3. पोर्टल पर बताए अनुसार अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
  4. आपका बीएसईबी कक्षा 12 प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  5. इसे डाउनलोड कर लें और आगे के लिए इसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें.

Trending news