Weather Update: हाय गर्मी... तापमान 43 डिग्री के पार, लू ने किया जीना दुश्वार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1206663

Weather Update: हाय गर्मी... तापमान 43 डिग्री के पार, लू ने किया जीना दुश्वार

Weather Update-राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।

photo

Weather Update- चंडीगढ़ : बढ़ती गर्मी से बहुत से लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है. आलम यह है कि दिन में आसमान से गिरती आग से लोग परेशान हैं. जून की गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. गर्मी से त्रस्त लोग आसमान की ओर देखते हैं कि कब बादल छाए रहेंगे और बारिश राहत की सांस लेगी.

जून की शुरुआत में गर्मी ने दिखाया रोष...
जून के दूसरे दिन, चंडीगढ़ में न्यूनतम 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 1 जून को शहर का न्यूनतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में और इजाफा होगा.

हालांकि, एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है जो हरियाणा के कुछ क्षेत्रों को प्रभावित करेगा. विभाग ने दोपहर बाद शहर में हल्के से मध्यम बादल छाए रहने की संभावना जताई है.

तीन साल में सबसे ज्यादा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक इस साल जून में पिछले तीन साल में अब तक का सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. 2020 में तापमान 40.4 डिग्री था. 2021 में तापमान 41.9 डिग्री था. आने वाले दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी.

प्रकोप दिन भर तेज होता दिख रहा...
लू का दौर सुबह नौ बजे से पहले शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चला. दोपहर के समय तेज धूप के कारण लोग परेशान दिखे.

Trending news