UPSC: धर्मशाला में करीब 825 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, स्टूडेंट्स ने की ये मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1208773

UPSC: धर्मशाला में करीब 825 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, स्टूडेंट्स ने की ये मांग

डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि पहली दफा धर्मशाला के अंदर यूपीएससी की परीक्षा के लिए तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें करीब 825 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है. डीसी ने कहा कि कांगड़ा में परीक्षा केंद्र के होने से जिला के साथ-साथ दूसरे पास के जिलों के उम्मीदवारों को इसका फायदा हुआ है.

UPSC: धर्मशाला में करीब 825 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, स्टूडेंट्स ने की ये मांग

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पहली बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा (UPSC) (प्रारंभिक) की लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसको लेकर अभ्यर्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला. परीक्षा शुरू होने से पहले जिलाधीश कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने तीनों परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. उन्होंने परीक्षा के सफल संचालन को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश जारी किए. परीक्षा का पहला सत्र सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक आयोजित किया गया. जबकि दूसरा सत्र 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित होगा.

ये भी पढ़ें- World Environment Day 2022: प्रदूषण से बढ़ रहा कैंसर का खतरा, जानें इस साल की थीम

825 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा 
डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि पहली दफा धर्मशाला के अंदर यूपीएससी की परीक्षा के लिए तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें करीब 825 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है. डीसी ने कहा कि कांगड़ा में परीक्षा केंद्र के होने से जिला के साथ-साथ दूसरे पास के जिलों के उम्मीदवारों को इसका फायदा हुआ है. और उन्हें परीक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

अभ्यर्थियों ने की ये मांग
वहीं, संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा (प्रारंभिक) की लिखित परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों ने कहा कि धर्मशाला में इस केंद्र के बनने से उन्हें बहुत लाभ मिला है. इससे समय की बचत हुई है और उन्हें आर्थिक रूप से भी लाभ हुआ है. अभ्यर्थियों ने कहा कि पहले उन्हें सिविल परीक्षा देने के लिए चंडीगढ़ या फिर दूसरे शहरों में जाना पड़ता था, जिससे उन्हें काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती थी, लेकिन इस बार घर के पास ही परीक्षा केंद्र होने से उन्हें बहुत लाभ मिला है. अभ्यर्थियों ने मांग की है कि आने वाले समय में भी सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा की तरह ही मेन परीक्षा का सेंटर धर्मशाला को में बनाए जाएं ताकि छात्रों को कोई परेशानी न हो. 

WATCH LIVE TV

Trending news