UPSC Exam: धर्मशाला में पहली बार बनाए गए यूपीएससी परीक्षा केंद्र, कल से होगा आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1207795

UPSC Exam: धर्मशाला में पहली बार बनाए गए यूपीएससी परीक्षा केंद्र, कल से होगा आयोजन

कांगड़ा में परीक्षा केंद्र के होने से जिला के अलावा इसके साथ लगते दूसरे जिलों के उम्मीदवारों को भी काफी सहूलियत होगी. उन्हें परीक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. परीक्षा का आयोजन कोविड नियमों का पालन करते हुए दो सत्रों में किया जाएगा.

 UPSC Exam: धर्मशाला में पहली बार बनाए गए यूपीएससी परीक्षा केंद्र, कल से होगा आयोजन

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पहली बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की परीक्षा आयोजित कराई जा रही हैं. जो कि 5 जून को आयोजित कराई जाएगी. परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि सिविल सेवा की प्रारंभिक लिखित परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर परीक्षा पर्यवेक्षक और केंद्र प्रभारियों के साथ एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है, जिसमें उन्हें परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर प्रशिक्षण दिया गया है. उन्होंने कहा कि परीक्षा के संचालन में किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरती जाएगी.

ये भी पढ़ें- Google Doodle: गूगल ने किसका बनाया डूडल, कौन हैं सत्येंद्र नाथ बोस?

धर्मशाला में स्थापित किए गए तीन परीक्षा केंद्र  
डीसी ने कहा कि धर्मशाला में पहली बार इस परीक्षा के लिए सेंटर बनाए गए हैं. करीब 825 अभ्यर्थियों ने धर्मशाला को अपना परीक्षा केंद्र चुना है. सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा (लिखित परीक्षा) के लिए धर्मशाला में भी तीन परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं. उपायुक्त ने कहा कि परीक्षा के आयोजन के लिए राजकीय (छात्र) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला, राजकीय (छात्रा) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं.  

ये भी पढ़ें- Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले जाना होगा
उन्होंने कहा कि कांगड़ा में परीक्षा केंद्र के होने से जिला के अलावा इसके साथ लगते दूसरे जिलों के उम्मीदवारों को भी काफी सहूलियत होगी. उन्हें परीक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. परीक्षा का आयोजन कोविड नियमों का पालन करते हुए दो सत्रों में किया जाएगा. पहला सत्र सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा आरंभ होने से एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र में आना होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news