Twitter blue tick: ब्लू टिक पाने के लिए इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो, तुंरत होगा अकाउंट वेरीफाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1313955

Twitter blue tick: ब्लू टिक पाने के लिए इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो, तुंरत होगा अकाउंट वेरीफाई

Blue tick आज के सोशल मीडिया दौर में हर कोई चाहता है कि उसे ब्लू टिक मिले. दुनिया उन्हें भी फॉलो करे. उनकी भी अलग और खास पहचान बने. ऐसे में अब आपके लिए एक अच्छी खबर है. अगर आप भी ब्लू टिक पाना चाहते हैं तो आपको बस कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे.  

Twitter blue tick: ब्लू टिक पाने के लिए इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो, तुंरत होगा अकाउंट वेरीफाई

Twitter Blue Tick: यह तो आप सभी को मालूम है कि आज सोशल मीडिया (soacial media) का दौर है. आज के समय में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. सोशल मीडिया के जरिए कई लोग रातो-रात एक आम इंसान से स्टार बन गए हैं. ऐसे में हर कोई चाहता है कि दुनिया में उनका भी नाम हो, लोग उन्हें भी पहचानें. ऐसे में आपने अक्सर देखा होगा कि सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ब्लू टिक की भी होड़ लगी रहती है. 

ज्यादातर इन लोगों को मिलता है ब्लू टिक
आज सोशल मीडिया के इस दौर में ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनके पास भी एक ब्लू टिक हो. उनका नाम भी वीआईपी कैटेगरी में शामिल हो. लोग उन्हें भी फॉलो करें. वो ब्लू टिक जो आपने किसी बड़े नेता, अभिनेता या फिर किसी बड़े पत्रकार के साथ-साथ और भी बडे़ लोगों के नाम के आगे लगा देखा होगा. ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपका अकाउंट भी वेरिफाई हो जाए और आपको भी ब्लू टिक मिल जाए तो आपको कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे. 

ये भी पढ़ें- LIVE: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में धारा 144 लागू, सभी बॉडर सील

कुछ मापदंडो को करना होगा फॉलो
बता दें, अब आप Twitter पर आसानी से अपना अकाउंट वेरिफाई करा सकते हैं. इसके लिए ट्वीटर ने कुछ मापदंड/क्राइटेरिया तय किया है. अगर आप ट्वीटर की ओर से तय किए गए सभी मापदंडो पर खरे उतरते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को वेरिफाई करके आपको ब्लू टिक दे देगी. अगर आप कंपनी की ओर से बताए गए क्राइटेरिया में फिट बैठते हैं तो आप वेरिफिकेशन के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं. जब आप सेटिंग में जाएंगे तो आपको वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा जहां आपको मांगी गई जानकारी भरनी होगी. 

इन आसान स्टेप्स करें फॉलो
1. सबसे पहले सेटिंग में जाएं. 
2. Your account के ऑप्शन पर क्लिक करें. 
3. इसके बाद 'अकाउंट इंफोर्मेशन' पर क्लिक करें. 
4. फिर 'वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट' पर जाकर सारी जानकारी भरकर अप्लाई कर दें.

इसके बाद आपको ट्विटर एक रिक्वेस्ट सबमिट करने का कंफर्मेशन मेल भेजेगा. अगर आपका एलिजिबल होंगे तो आपका अकाउंट एक सप्ताह के अंदर वेरिफाई हो जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news