Tulip Garden: धर्मशाला का ट्यूलिप गार्डन बनेगा पर्यटकों का आकर्षण, जल्द होगा निर्माण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1667137

Tulip Garden: धर्मशाला का ट्यूलिप गार्डन बनेगा पर्यटकों का आकर्षण, जल्द होगा निर्माण

Tulip Garden: देशभर के अलग-अलग ट्यूलिप गार्डन को देखना लोगों का सपना होता है. इन्हीं में से एक ट्यूलिप गार्डन हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी धर्मशाला में भी है जो फिलहाल बंजर पड़ा है, लेकिन जल्द ही इसका निर्माण कराया जाएगा. 

 

सांकेतिक तस्वीर

विपन कुमार/धर्मशाला: सोमवार को हिमाचल प्रदेश के नगर निगम कार्यालय में मनोनीत 5 पार्षदों का शपथ स्मारोह हुआ, जिसमें धर्मशाला विधानसभा के विधायक सुधीर शर्मा भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की पूर्व भापजा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में ट्यूलिप गार्डन की खूब अनदेखी हुई है. ऐसे में अब इनका दोबारा काम शुरू किया जाएगा. 

करीब 350 करोड़ रुपये की लागत से रोपवे का किया जाएगा निर्माण
विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि ट्यूलिप गार्डन से स्नो लाइन तक ए.डी.बी. के तहत करीब 350 करोड़ रुपये की लागत से रोपवे का निर्माण व अन्य कार्य कराए जाएंगे, ताकि इस क्षेत्र को विकसित किया जा सके और पर्यटन कारोबार को बढ़ाया जा सके. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में ट्यूलिप गार्डन का नाम बदल कर धौलाधार नैशनल पार्क तो कर दिया, लेकिन इसका विकास कराने के बजाए उसे वैसा ही बंजर छोड़ दिया, लेकिन अनदेखी का शिकार हुए इस गार्डन का अब दोबारा निर्माण कराया जाएगा और इसे सही से विकसित किया जाएगा ताकि यह पार्क पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने. 

ये भी पढ़ें- Gatka pratiyogita: पांवटा साहिब में आयोजित गतका प्रतियोगिता में दिखा पंजाब की टीम का दबदबा

शहर में बनाया जाएगा म्यूजिकल फाउंटेन 
सुधीर शर्मा ने कहा कि इस सब के अलावा शहर में म्यूजिकल फाउंटेन भी बनाया जाएगा. इसके साथ ही 5 वर्षों में स्मार्ट सिटी धर्मशाला में बजट के दुरुपयोग की जांच भी करवाई जाएगी. इसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र भी लिखा जा चुका है. पिछले 5 सालों में स्मार्ट सिटी का प्रारूप कम कर दिया गया है, क्योंकि केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से 50-50 फीसदी पैसा दिया जाना था, लेकिन प्रदेश सरकार ने पैसा कम कर दिया और केंद्र का पैसा भी कम हो गया. इसी वजह से स्मार्ट सिटी को विकसित नहीं किया जा सका.

ये भी पढ़ें- MC Shimla Election 2023: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, जनता को मिलेगी 40 हजार लीटर तक फ्री पानी

लेट लतीफी करने वाले ठेकेदारों पर होगी कार्रवाई
उन्होंने कहा कि नगर निगम धर्मशाला में खाली पड़े पदों का मामला भी सरकार के ध्यान में लाया गया है. जल्द ही इन सभी रिक्त पदों को भरा जाएगा, जिससे शहर में विकास कार्यों को तेजी मिल सके. इसके अलावा नगर निगम में समय पर काम न करने वाले 2 से 3 ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट भी किया जा चुका है जबकि अन्य लेट लतीफी करने वाले ठेकेदारों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news