नशे में 'उड़ता पंजाब', नौजवानों और बच्चों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार
Advertisement

नशे में 'उड़ता पंजाब', नौजवानों और बच्चों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

पंजाब में इन दिनो नशे में धुत नौजवानो के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं, लेकिन अब नौजवान नहीं बल्कि 8 से 10 साल के बच्चों द्वारा नशे का सेवन करने का मामला सामने आया है. इन बच्चों ने सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि वे नशा छोड़ना चाहते हैं, अगर सरकार उनकी मदद करे तो उन्हें नशे की आदत खत्म करने में आसानी होगी.  

नशे में 'उड़ता पंजाब', नौजवानों और बच्चों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

कमलदीप/होशियारपुर: पंजाब की भगवंत मान सरकार जनता से दावे कर रही है कि हम पंजाब में बढ़ रहे नशे पर नकेल कस रहे हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से वायरल हो रहीं वीडियो और फोटोज कुछ और ही कहती हैं. पंजाब के होशियारपुर शहर में अब न केवल नौजवान बल्कि बच्चे भी नशे के आदी हो चुके हैं. यहां 8 से 10 साल के बच्चे भी चिट्टे का सेवन करते हैं. पंजाब के होशियारपुर शहर में रहने वाला रजत नाम का एक लड़का, जिसकी उम्र 10 साल है वह चिट्टे के इंजेक्शन लगाता है. वहीं दूसरा सूरज नाम का लड़का जो कि रजत का ही भाई है, जिसकी उम्र महज 8 साल है वो भी भांग का नशा करता है. 

बच्चों से सरकार से लगाई गुहार
जी मीडिया की टीम से बात करते हुए इन बच्चों ने कहा है कि उनके पिता का देहांत हो गया था, जिसके बाद उनकी मां इन्हें छोड़कर चली गई थी. ऐसे में वो होशियारपुर में रहने लगे. तभी कुछ साथियों ने उनको नशे की लत लगा दी और खुद उन्हें छोड़कर चले गए. उन्होंने कहा कि वो नशा छोड़ना चाहते हैं. इसमें सरकार उनकी मदद करे, अगर सरकार उनकी मदद करती है तो उन्हें नशा छोड़ने में आसानी होगी. 

यहां जानें पूरा अपडेट- ਅੱਖਾਂ ਖੋਲ੍ਹਦੀ ਪੰਜਾਬ ਦੀ ਹਕੀਕਤ ਆਪ੍ਰੇਸ਼ਨ ਚਿੱਟਾ ਬੱਚੇ ਹੋਏ ਨਸ਼ੇ ਦੇ ਸ਼ਿਕਾਰ

नशे में 'उड़ता पंजाब'

वहीं, होशियापुर में जो बच्चे नशे का सेवन कर रहे हैं उन्होंने अपने हाथ दिखाए, जिन पर इंजेक्शन के निशान पड़े हुए थे. उन्होंने बताया कि वो लगातार नशा करते हैं. अब उन्हें नशा करने की आदत हो चुकी है. वो चाहकर भी नशा करना नहीं छोड़ पा रहे हैं. इसके अलावा होशियारपुर शहर में एक नदी के पुल के नीचे और शहर के साथ लगते जंगल एरिया में कुछ ऐसी तस्वीरें भी देखने को मिली जो चिंता में डाल देने वाली थीं. जहां कुछ नौजवान बैठकर नशे का टीका लगा रहे थे. एक नौजवान तो टीका लगाकर बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था. जो घर से ये कहकर निकला था कि वो राशन लेने जा रहा है, लेकिन रास्ते में ही चिट्टे का इंजेक्शन लगा लिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news