Advertisement
photoDetails0hindi

Valentine week 2023: आप भी वैलेंटाइन वीक को लेकर हैं कंफ्यूज तो यहां जानें सही क्रम और हर दिन का प्लान

फरवरी महीने के साथ वैलेंटाइन सीजन की शुरुआत हो गई है. ऐसे में कपल्स हर दिन को स्पेशल बनाने के लिए कुछ न कुछ प्लानिंग कर रह हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो इन दिनों को लेकर कंफ्यूज भी हैं. ऐसे में आप यहां जानें किस दिन का क्या है महत्व और कैसे करें सेलिब्रेट करें. 

1/8

7 फरवरी वैलेंटाइन वीक का पहला दिन जब प्रेमी एक-दूसरे को गुलाब देते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि आप केवल अपने पार्टनर को ही रोज दें इस दिन आप उन लोगों को भी रोज दे सकते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं. इस लिस्ट में आपका क्रश, आपके दोस्त या फिर कोई परिवार का खास सदस्य भी हो सकता है.

2/8

8 जनवरी वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे, जब उस शख्स को प्रपोज किया जाता है जिसे आप काफी समय से पसंद करते हैं और उसे अपना पार्टनर बनाना चाहते हैं. अगर आपका कोई क्रश है तो उससे अपने प्यार का इजहार करने के लिए आज का दिन बहुत स्पेशल होता है. इसके अलावा अगर आप अभी रिलेशनशिप में हैं और अपने लवर को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो भी आज का दिन आपके लिए बेहद खास होता है. 

 

3/8

9 फरवरी  वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे जब आप अपने क्रश या फिर अपने पार्टनर को प्रपोज कर उससे अपने प्यार का इजहार करने के बाद उसे चॉकलेट देते हैं ताकि उनके रिश्ते की शुरुआत मीठे से हो और आने वाले समय में उनका रिश्ता अच्छा चले.

 

4/8

10 फरवरी  वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन टेडी डे जब प्रेमी एक-दूसरे को कुछ तोहफा देते हैं और इसके लिए टेडी को बेस्ट माना जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि टेडी काफी सॉफ्ट होता है और उसे इस तरह बनाया जाता है कि उसे देख कोई भी खुश हो जाए. लेडी को लेकर खास बात यह भी है कि यह लड़कियों को काफी पसंद आता है. 

5/8

11 फरवरी वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन प्रौमिस डे जब लवमेट्स एक-दूसरे से यह वादा करते हैं कि वह हमेशा साथ रहेंगे. एक-दूसरे से हर बात शेयर करेंगे और कभी किसी को धोखे में नहीं रखेंगे, ठीक उसी तरह जैसे एक शादीशुदा जोड़ा अग्नि के सामने सात फेरे लेकर एक-दूसरे से वादा करता है. इससे रिश्ता और मजबूत बनता है. 

6/8

12 फरवरी वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन यानी हग डे. इसके नाम से ही साफ है कि इस दिन एक-दूसरे को हग किया जाता है. इस दिन प्रेमी एक-दूसरे को हग करते हैं. इस दौरान वह एक-दूसरे को यह बताते हैं कि वे अकेले नहीं बल्कि उनके साथ भी कोई मौजूद है. ये बिना कुछ बोले अपनी भावनाएं दिखाने का सही तरीका होता है.

7/8

13 फरवरी वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन किस डे. इस दिन लोग अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए एक-दूसरे को किस करते हैं और अपने रिश्ते की नई शुरुआत करते हैं. 

8/8

14 फरवरी वैलेंटाइन वीक का सबसे आखिरी और खास दिन जब कपल्स एक-दूसरे को डेट करते हैं. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को खास तोहफा देते हैं और एक-दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताते हैं. इस दौरान वे अपने रिश्ते को लेकर खास बातचीत करते हैं और एक नई शुरुआत की ओर आगे बढ़ जाते हैं.