Advertisement
photoDetails0hindi

Valentine's day 2023 Romantic रोमांटिक बनाने के लिए हिमाचल प्रदेश की ये जगह हैं सबसे बेस्ट

वैलेंटाइन वीक (Valentine's day week) की शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन (Valentine's day season) का पहला दिन यानी रोज डे (Valentine's day first date) निकल चुका है.

1/5

कुफरी हिल अगर आप एडवेंचर का शौक रखते हैं तो शिमला स्थित कुफरी जा सकते हैं जो शिमला का प्राचीन हिल स्टेशन है. यहां आप एडवेंटर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं. इसके साथ ही यहां आप आइस स्केटिंग और स्कीइंग भी कर सकते हैं.  

2/5

जाखू हिल अगर आपको शांति पसंद है और आप किसी ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां शांति हो तो आप हिमाचल प्रदेश की जाखू हिल जा सकते हैं. जाखू हिल शिमला की ऊंची पहाड़ियों पर स्थित है. यहां आपको चारो ओर हरियाली ही हरियाली नजर आएगी और शांति का अहसास होगा.

3/5

शिमला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का नाम सुनते ही सबसे के जहन में यहां की ऊंची-ऊंची पहाड़ियां और सर्दियों के सीजन में होने वाली बर्फबारी आने लगती है. ऐसे में आप अपना वैलेंटाइन स्पेशल बनाने के लिए यहां भी जा सकते हैं. 

4/5

धर्मशाला अगर हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला की बात करें तो यह भी प्रदेश के बेस्ट टूरिस्ट प्लेसेस में शामिल है. जो भी पर्यटक यहां एक बार आ जाए वह यहां बार-बार यहां आना पसंद करता है.

5/5

डलहौजी डलहौजी हिमाचल प्रदेश की सबसे रोमांटिक जगहों में शुमार है. डलहौजी का मौसम यहां आने वाले पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है. अगर आप भी वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप डलहौजी जा सकते हैं.