Advertisement
photoDetails0hindi

Propose Day 2024: अपने पार्टनर को नए तरीकों से करें प्रपोज़, दिन बन जाएगा यादगार

वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है और आज इसका दूसरा दिन है जिसे प्रपोज़ डे कहा जाता है. वैसे तो अपने प्यार को ज़ाहिर करने का कोई एक दिन नहीं होता लेकिन अगर आपको किसी से प्यार करते हैं और उन्हें ये बात बताना चाहते हैं, तो प्रपोज़ डे से अच्छा मौका क्या हो सकता है.   

1/7

अक्सर लोगों को ये समझ नहीं आता कि वो अपने पार्टनर को कैसे प्रपोज़ करें. तो आईए जानते हैं कि आप किन-किन तरीकों से अपने दिल की बात कह सकते हैं. 

 

कैंडल लाइट डिनर

2/7
कैंडल लाइट डिनर

अपने पार्टनर के लिए आप कैंडल लाइट डिनर प्लान कर सकते हैं . ये ज़रुरी नहीं है कि आप किसी मँहगे रेस्टोरेंट में ही डेट का आयोजन करें .आप घर पर ही रोमैंटिक सैटअप करके डेट प्लान कर सकते हैं. इससे उन्हें आप कोज़ी और कंफरटेबल फील करवाकर प्रपोज़ कर सकते हैं . 

 

स्पेशल जगह

3/7
स्पेशल जगह

कई बार छोटी-छोटी चीज़ें आपके रिश्ते को खुबसूरत बनाने के लिए काफी होती है. आप अपने पार्टनर के साथ सबसे पहले जिस जगह पर गए थे, वहां जाकर उन्हें प्रपोज करना भी एक अच्छा आइडिया है. इससे उन्हें लगेगा कि आपको उनकी पहली मुलाकात के बारे में सब कुछ याद है और वो स्पेशल फील करेंगे .

परिवार दोस्त के सामने प्रपोज़

4/7
परिवार दोस्त के सामने प्रपोज़

अगर आपका पार्टनर आपके परिवार के किसी सदस्य या दोस्त के बहुत करीब है तो आप उन्हें उस व्यक्ति के सामने भी प्रपोज़ कर सकते हैं. यकीनन आपके पार्टनर को इससे बहुत अच्छा फील होगा. इससे उन्हें लगेगा कि आप उन्हें अपने करीबी लोगों से मिलाने में गर्व महसूस करते हैं .

 

प्यार भरा ख़त

5/7
प्यार भरा ख़त

आप प्यार भरा ख़त लिखकर भी प्रपोज़ कर सकते हैं. कई बार लंबे समय से साथ कप्लस अपने पार्टनर से प्यार तो करते हैं पर उसे शब्दों में जा़हिर करना भूल जाते हैं . ऐसे में अपने पार्टनर के लिए एक ख़त लिखकर आप उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं . सामने जाकर जिन लोगों को प्रपोज़ करने में डर या संकोच महसूस होता है, उनके लिए तो लैटर के ज़रिए प्यार का इज़हार करना काफी कूल आइडिया हो सकता है.

 

बुके/गिफ्ट

6/7
बुके/गिफ्ट

कोई अच्छा सा बुके या फिर मिनिंगफुल गिफ्ट देकर भी आप प्रपोज़ कर सकते हैं. उसके सामने घुटने पर बैठकर आप उनसे कह सकते हैं कि आपको उनसे कितना प्यार है और आप अपनी सारी जिंदगी उनके साथ बिताना चाहते हैं.

ट्रेज़र हंट

7/7
ट्रेज़र हंट

आप ट्रेज़र हंट से भी अपने पार्टनर को प्रपोज़ कर सकते हैं . ये तरीका थोड़ा यूनिक है और इसे करने में आपको हो सकता है थोड़ा टाइम भी लगे। अलग-अलग जगहों पर कुछ गिफ्ट छुपाएं और क्रिएटिव तरीकों से क्लू छुपाएं। पहला गिफ्ट मिलने के बाद क्लू के ज़रिए दूसरे गिफ्ट तक पहुंचा जाए और उसके बाद फाइनल गिफ्ट के तौर पर प्रपोजल रिंग हो . एसा सैटअप करके उन्हें रिंग के साथ प्रपोज़ करें .ये तरीका आपके पार्टनर को भी काफी रोमांचक लग सकता है .