Advertisement
photoDetails0hindi

AIIMS Rewari Photo: PM मोदी ने हरियाणा को दी AIIMS की सौगात, जानिए क्या-क्या मिलेगी सुविधा

PM Modi Inaugurates AIIMS Rewari: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के रेवाड़ी जिले को करोड़ों की सौगात दी. पीएम ने रेवाड़ी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Rewari AIIMS) की आधारशिला रखी. साथ ही 9,750 करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस खबर में देखें एम्स की कुछ बनाई गई फोटो..

1/4

बता दें, रेवाड़ी में एम्स 203 एकड़ में निर्मित होना है. जिसपर 1,650 रुपये की लागत आएगी. ये 720 बिस्तरों का अस्पताल, 100 सीट क्षमता का मेडिकल कॉलेज, 60 सीटों का नर्सिंग कॉलेज और 30 बिस्तरों के साथ आयुष ब्लॉक होगा.

2/4

यहां फैकल्‍टी और कर्मचारियों के लिए आवासीय इमारत, यूजी और पीजी के छात्रों के लिए हॉस्‍टल. साथ ही नाइट शेल्‍टर और गेस्‍ट हाउस की भी सुविधा होगी.

 

3/4

एम्‍स में कार्डियोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, गैस्ट्रो-एंटरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, एंडोक्रिनोलॉजी, बर्न्स,  मेडिकल ऑन्कोलॉजी और प्लास्टिक सर्जरी विभाग होगा.

 

4/4

इसके अलावा 16 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर, डायग्नोस्टिक प्रयोगशालाएं. साथ ही एक ब्लड बैंक होगा. संस्थान में गहन देखभाल इकाई, आपातकालीन, ट्रॉमा यूनिट और फार्मेसी आदि की सुविधाएं भी होंगी.