Advertisement
photoDetails0hindi

India cities in future: आने वाले 100 वर्षो में कुछ इस प्रकार दिखेंगे भारत के यह शहर?

India cities in future, AI images: हालांकि AI बस टेक्नोलॉजी है और इसका वास्तविक दुनिया से कोई लेना देना नहीं है. 

India in future

1/10
India in future

India cities in future, AI images: असम की राजधानी  गुवाहाटी ब्रह्मपुत्र नदी और शिल्लोंग पठार के बीच स्तिथ है. आज गुवाहाटी केवल असम ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण Northeast और  भारत के अन्य महानगरों के आकर्षण का केंद्र और व्यवस्थित बनने के लिए निरंतर कोशिश कर रहा है. बता दें कि AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में असम की राजधानी गुवाहाटी (Assam in future, AI image) के कुछ ऐसे होने की संभावना है. 

India in future

2/10
India in future

Mumbai in future, AI image: देश की आर्थिक राजधानी और सपनो की महानगरी मुंबई बहुत ही खूबसूरत है. AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में इन बस्तियों के ऊपर हाई-टेक मेर्टो चलने की संभावना है. हालांकि यह बस टेक्नोलॉजी है और इसका वास्तविक दुनिया से कोई लेना देना नहीं है.  

India in future

3/10
India in future

Ahmedabad in future, AI image: अहमदाबाद साबरमती नदी के किनारे बसा हुआ गुजरात का सबसे बड़ा शहर है. देखिए AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में भारत का पहला वर्ल्ड हेरिटेज शहर कैसा देखे जाने की संभावना है. 

India in future

4/10
India in future

Kolkata in future, AI image: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता भारत देश की दूसरी बड़ी महानगरी है. AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में यह महानगरी कुछ इस प्रकार देखे जाने की संभावना है. 

 

India in future

5/10
India in future

Patna in future, AI image: बिहार की राजधानी पटना को भारतीय इतिहास का खजाना कहा जाता है. आर्यभट्ट हों या चाणक्‍य या कालीदास, सभी भारत के इतिहास को दर्शाते हैं. इसी एतिहासिकता और बिहार की छवि  को AI द्वारा एक नए अवतार में दर्शाया गया है.

India in future

6/10
India in future

Puri in future, AI image: पुरी उड़ीसा राज्य में स्थित एक शहर है पुरी की प्रसिद्धता से कोई अनजान नहीं है. जी हां, पुरी जगन्नाथ मंदिर और यहां की जगन्नाथ यात्रा के लिए सबसे अधिक प्रसिद्ध है. AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में कुछ इस प्रकार धार्मिक स्थल पुरी को देखे जाने की संभावना है.

India in future

7/10
India in future

Kashmir valley in future, AI image: कश्मीर जिसे प्रकृति के सौंदर्य का खजाना कहा जाता है उसकी प्राकृतिक खूबसूरती केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. बता दें कि AI के मुताबिक आने वाले 100 वर्षों में 'धरती का स्वर्ग' यानि कश्मीर को इस प्रकार देखे जाने की संभावना है.           

India in future

8/10
India in future

Jodhpur in future, AI image: जोधपुर राजस्थान के शाही इतहासिक और सांस्कृतिक शहरों में से एक है. जोधपुर की प्रसिद्धता वहां के भव्य महलों और मध्यकालीन किलों से है. वहीं AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में इसकी इतिहासिकता कुछ इस प्रकार देखी जाएगी. 

India in future

9/10
India in future

Bengaluru in future, AI image: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु, जिसे आज बैंगलोर के नाम से जाना जाता है, उसे भारत की सिलिकॉन वैली या भारत की आईटी राजधानी के रूप से भी जाना जाता है. AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में भारत की आईटी राजधानी के कुछ इस प्रकार देखे जाने की संभावना है. 

India in future

10/10
India in future

Indore in future, AI image: इंदौर मध्य प्रदेश में स्थित भारत का सबसे स्वच्छ, बड़ा और सुन्दर शहर माना जाता है. बता दें कि AI के अनुसार आने वाले 100 वर्षों में स्वछता का शहर इंदौर कुछ इस प्रकार देखे जाने के संभावना है.

हालांकि AI बस टेक्नोलॉजी है और इसका वास्तविक दुनिया से कोई लेना देना नहीं है. 

(For more apart from India cities in future, AI images, stay tuned to Zee PHH)