Gastroenteritis: हमीरपुर में फैली आंत्रशोथ बीमारी को लेकर सुनील शर्मा बिट्टू ने लिया राहत कार्यों का जायजा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1551409

Gastroenteritis: हमीरपुर में फैली आंत्रशोथ बीमारी को लेकर सुनील शर्मा बिट्टू ने लिया राहत कार्यों का जायजा

Gastroenteritis disease news: हमीरपुर में इन दिनों आंत्रशोथ नामक बीमारी फैली हुई है, जिससे अभी तक 8 गांव प्रभावित हुए हैं. ऐसे में आज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू राहत कार्यों और स्वास्थय सुविधाओं का जायजा लेने हमीरपुर पहुंचे. 

Gastroenteritis: हमीरपुर में फैली आंत्रशोथ बीमारी को लेकर सुनील शर्मा बिट्टू ने लिया राहत कार्यों का जायजा

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हमीरपुर जिला के स्वास्थ्य खंड नादौन के तहत आने वाले जोलसप्पड़ और रंगस क्षेत्र में आंत्रशोथ के करीब 1200 मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन दोनों अलर्ट हो गए हैं. ऐसे में आज प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने विभागीय अधिकारियों के साथ राहत कार्यों का जायजा लिया. इस अवसर पर उनके साथ नादौन की एसडीएम अपराजिता चंदेल, सीएमओ हमीरपुर डॉक्टर आरके अग्निहोत्री, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगोता, जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे.

पीड़ित लोगों से की मुलाकात
इस दौरान मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने जल शक्ति विभाग के अलावा स्वास्थ्य विभाग को पर्याप्त दवाईयों और ओआरएस की आपूर्ति के साथ-साथ पानी की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विभागीय टीम हर दिन पानी का सैंपल इकट्ठा करना सुनिश्चित करें. इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र के जल शक्ति विभाग की पेयजल स्कीम का भी दौरा किया और पीड़ित लोगों के घर में जाकर उनसे मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: राज्यपाल के फर्जी अकाउंट मामले में जांच हुई तेज, फेसबुक को लिखा पत्र

लोगों को दी जा रहीं उचित व्यवस्थाएं  
सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देश पर आज उन्होंने क्षेत्र का दौरा किया और विभाग द्वारा की जा रही राहत व्यवस्था का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन के द्वारा दवाइयां, ओआरएस की आपूर्ति के अलावा पानी की व्यवस्था को सुचारू रूप से उठाने के लिए उचित उपाय किए जाएंगे ताकि लोगों को कोई परेशानी ना हो. उन्होंने कहा कि विभाग से इस मुद्दे पर विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो. 

पेयजल स्कीम के सैंपल की कराई जा रही जांच
आंत्रशोथ बीमारी से क्षेत्र के दस गांव प्रभावित हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी मरीजों की लगातार जांच कर रही हैं और उन्हें जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं. बीमारी से निजात पाने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल स्कीम के सैंपल की जांच की जा रही है. लोगों से भी एहतियात बरतने की अपील भी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Gastroenteritis: हमीरपुर में फैल रही आंत्रशोथ बीमारी, स्वास्थ्य विभाग ने दी पानी उबालकर पीने की सलाह

पानी उबालकर पीने की दी जा रही सलाह
वहीं, स्वास्थ्य विभाग नादौन के बीएमओ डॉ. केके शर्मा ने बताया कि इस बीमारी में अभी तक देखा गया है कि मरीज को उल्टी, दस्त और बुखार जैसी समस्याएं हो रही हैं, जिसका प्रमुख कारण मेन पाइप से आने वाला है पानी हो सकता है. ऐसे में लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह जा रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news