LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 september 2022: शिमला के कोटशेरा कॉलेज का परिसर पुलिस छावनी में तबदील आ रहा नजर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1339759

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 september 2022: शिमला के कोटशेरा कॉलेज का परिसर पुलिस छावनी में तबदील आ रहा नजर

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 september 2022: शिमला के कोटशेरा कॉलेज का परिसर पुलिस छावनी में तबदील आ रहा नजर
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 september 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

07 September 2022
19:46 PM

हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की 'रणनीति नई, लेकिन चेहरे पुराने'
साल के अंत में होने जा रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की फ्रंटफुट पर बैटिंग करती नजर आ रही है. हिमाचल कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची 20 से 25 सितंबर के बीच जारी कर सकती है. इससे पहले कांग्रेस ने चुनाव लड़ने के इच्छुक सभी सदस्यों से नि:शुल्क आवेदन मांगे थे. हिमाचल कांग्रेस भले ही नई रणनीति पर काम कर रही हो, लेकिन कांग्रेस के चेहरे पुराने ही हैं. हिमाचल कांग्रेस ने करीब 68 कुल 68 में से करीब 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार लगभग तय कर लिए हैं. प्रदेश भर की कई सीटें ऐसी हैं, जहां केवल एक ही उम्मीदवार का नाम पैनल में भेजा गया है. हिमाचल कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक 15 सितंबर को दिल्ली में संभावित है.

17:16 PM

हिमाचल को जल्द मिलेगी आम आदमी पार्टी की अगली गारंटी 
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित ने बुधवार को मंडी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.  इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पंजाब के सीएम भगवंत मान मंडी दौरे पर आ रहे हैं और पार्टी की पांचवी गारंटी को लॉन्च करेंगे.इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी पूरी तरह से जमीनी स्तर पर तैयारियों में जुटी है

15:13 PM

हिमाचल में हजारों की संख्या में पशु हो रहे लंपी संक्रमण से ग्रसित, कई की मौत
हिमाचल प्रदेश में लंपी कहर मचा रहा है. प्रदेश में अभी तक 50,307 पशु लंपी संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं. जबकि 1,962 की मौत हो चुकी है. अगस्त माह के शुरू में लंपी संक्रमण ने हिमाचल में दस्तक दी थी. एक माह में ही ये आंकड़ा तेजी से बढ़कर पचास हजार को पार कर गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान 145 पशुओं की मौत संक्रमण से हो चुकी है. 17,990 पशु रिकवर हो चुके हैं जबकि 30,355 पशु अभी भी संक्रमण का शिकार हैं. संक्रमण से 18,625 मामलों के साथ कांगड़ा जिला सबसे आगे है. उसके बाद ऊना 8,585 और सिरमौर में 8,011 मामले है. इसके अलावा सभी जिलों में लंपी संक्रमण से पशु बीमार हैं.

14:18 PM

मंगलवार को शिमला के कोटशेरा कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद कॉलेज परिसर पुलिस छावनी में तबदील नजर आ रहा है. जगह-जगह पुलिस के जवान विद्यार्थियों की चेकिंग कर रहे हैं. इसके अलावा बिना चेकिंग और आई कार्ड किसी भी विद्यार्थी को कॉलेज परिसर में एंट्री नहीं दी जा रही है. कॉलेज कैंटीन में मंगलवार को मारपीट करने वाले सभी छात्रों को कॉलेज प्रशासन ने निलंबित कर दिया है. मारपीट में शामिल छात्रों के अभिभावकों को 12 सितंबर तक कॉलेज किया गया है.

 

12:33 PM

लंबे समय से चल रहे एसवाईएल (SYL) मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें केंद्र सरकार ने कोर्ट को अवगत कराते हुए कहा कि पंजाब सरकार इस मामले में सहयोग नहीं कर रही है. केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में नए मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा गया, लेकिन उन्होंने उसका कोई जवाब नहीं दिया. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि वो इस मसले पर पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों की बैठक आयोजित कर आपसी मतभेद खत्म करें और इसका समाधान निकालें. 

 

10:12 AM

पंडोह नेशनल हाईवे 6 मिल के पास देर शाम लैंडस्लाइड हो गया. लैंड स्लाइड के चलते एक मशीन मलबे की चपेट में आ गई. गनीमत ये रही की ड्राइवर ने भाग के अपनी जान बचा ली. भारी मलबा गिरने से रास्ता पूरी तरह से बाधित हो गया है. ASP आशीष कुमार ने घटनाक्रम की पुष्टि की और कहा मार्ग को बहाल करने का कार्य चल रहा है. 

09:24 AM

पठानकोट डिप्टी कमिश्नर हरबीर सिंग ने बीती रात जम्मू कश्मीर और हिमाचल से आने वाले अवैध रेत बजरी से भरे ट्रकों को रोककर खनन माफियाओं को मौके पर धड़ दबोचा. बता दें, डिप्टी कमिश्नर ने खुद अपनी गाड़ी से इन ट्रकों का पीछा किया गया था. इस दौरान रेत बजरी से भरे एक ट्रक ने कई बार डिप्टी कमिश्नर की गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश भी की. 

Trending news