LIVE: डेढ़ महीने बाद आज सुबह धर्मशाला लौटे बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा, एयरपोर्ट पर किया गया जोरदार स्वागत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1327920

LIVE: डेढ़ महीने बाद आज सुबह धर्मशाला लौटे बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा, एयरपोर्ट पर किया गया जोरदार स्वागत

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

LIVE: डेढ़ महीने बाद आज सुबह धर्मशाला लौटे बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा, एयरपोर्ट पर किया गया जोरदार स्वागत
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 31 August 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

31 August 2022
18:43 PM

फेक सप्लाई के मामले में ऊना की एक फैक्ट्री को 9 करोड़ की नोटिस
एक्साइज विभाग ने हिमाचल प्रदेश में दिल्ली की एक फर्म द्वारा फेक सप्लाई किए जाने का दावा किया है. विभाग के अनुसार दिल्ली की फर्म द्वारा देश भर में कुल 31 यूनिट्स की फेक सप्लाई की गई. जिसमें से तीन यूनिट हिमाचल प्रदेश की है. इसमें से एक यूनिट हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के एक औद्योगिक क्षेत्र की बताई जा रही है. विभाग के अनुसार इस मामले में इस यूनिट पर लगभग चार करोड़ का टैक्स बकाया था, जिसमें से यूनिट ने 50 लाख रुपए करीब एक वर्ष पूर्व जमा कराए थे, लेकिन उसके बाद उस यूनिट द्वारा कुछ भी टैक्स जमा नहीं कराया गया. जिसके बाद अब विभाग द्वारा उस यूनिट को लगभग साढ़े नौ करोड़ रुपए के बकाया टैक्स का नोटिस दिया गया है. विभाग ने फेक सप्लाई केस मामले में दिल्ली में हुई कार्रवाई के बाद 3 CA के गिरफ्तार होने का भी दावा किया है. 

 

16:35 PM

हिमाचल को आज मिलेगी 'आप' की दूसरी गारंटी  
जिला कांगड़ा के पालमपुर में आज महिलाओं को आम आदमी पार्टी की चौथी गारंटी मिलेगी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान चौथी गारंटी देंगे. आम आदमी पार्टी का कहना है कि शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दों पर 'आप' ने दिल्ली में जमीनी स्तर पर काम करके दिखाया है, जिससे दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की चर्चा ना सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी हो रही है.

15:41 PM

पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा गणपति उत्सव
गणेश चतुर्थी का पर्व आज से शुरू हो चुका है. पूरे देश में गणेश उत्सव को लेकर धूम मची हुई है. हर तरफ लोग अपने-अपने अनुसार, बप्पा का स्वागत कर रहे हैं. इसी कड़ी में पठानकोट में भी जमकर लोग गणपति बप्पा का स्वागत कर रहे हैं. पठानकोट में राजस्थान से आए हुए कलाकारों द्वारा मूर्तियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जहां पहले केमिकल और पीओपी से मूर्तिया बनाई जाती थी. वहीं अब पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए कारीगरों की ओर से केमिकल रहित मूर्तिया बनाई जा रही हैं, जिससे पर्यावरण दूषित होने से बचेगा.

14:26 PM

Himachal Road Accident: कुल्लू में सड़क हादसे में 2 लोगों की गई जान, दो घायल
Himachal Road Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से एक दुखद खबर सामने आई है. प्रदेश के कुल्लू जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं, दो लोग हादसे में घायल हो गए हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल दोनों शवों को अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया गया है. 

11:45 AM

धर्मशाला लौटे बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा
आज पूरे डेढ़ महीने बाद बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा एक बार फिर धर्मशाला लौट आए हैं. दलाईलामा सुबह करीब साढ़े 7 बजे अपनी स्पेशल फ्लाइट से धर्मशाला पहुंचे जहां धर्मगुरु के अनुयायियों ने एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया. दलाईलामा के अनुयायिओं ने कहा कि उनके धर्मगुरु के धर्मशाला वापस लौटने पर तिब्बतियन समाज और तमाम संस्थाएं बहुत खुश हैं.

10:23 AM

तरन तारन की कैथलिक चर्च में अज्ञात युवकों ने मचाया हुडगंद
तरन तारन के सरहदी गांव ठकरपुरा स्थित कैथलिक चर्च में देर रात कुछ व्यक्तियों ने हमला कर तोड़फोड़ कर दी. इतना ही नहीं चर्च में दाखिल हुए अज्ञात व्यक्तियों ने मां मरियम की मूर्ति का सिर तक अलग कर दिया. इसके अलावा प्रभु यीशु मसीह की मूर्ति को भी नुकसान पहुंचाया. हमलावरों ने चर्च में खड़ी गाड़ी में भी आग लगा दी. यह पूरी घटना चर्च में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके बाद अब पुलिस इन अज्ञात व्यक्तियों की तलाश कर रही है. 

08:43 AM

'ड्रग फार्मा पार्क' आवंटन से हिमाचल में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्य को बल्क ड्रग फार्मा पार्क आवंटित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार का आभार व्यक्त किया है. राज्य को 'बल्क ड्रग फार्मा पार्क' देने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लिए राष्ट्रीय महत्व की इस परियोजना का आवंटन वास्तव में एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि यह राज्य में कई वर्षों के लिए फार्मा फॉर्मूलेशन इकाइयों के प्रतिधारण के साथ-साथ स्थानीय रोजगार के अवसर सुनिश्चित करेगा. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों को बल्क ड्रग फार्मा पार्क आवंटित करने का मुख्य उद्देश्य घरेलू निर्माण, दवा सुरक्षा सुनिश्चित करना और चीन पर बल्क ड्रग की निर्भरता कम करना है. 

 

Trending news