LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 29 August 2022: मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत आज हिमाचल को देंगे तीसरी गारंटी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1324835

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 29 August 2022: मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत आज हिमाचल को देंगे तीसरी गारंटी

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 29 August 2022: मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत आज हिमाचल को देंगे तीसरी गारंटी
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 29 August 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

29 August 2022
19:38 PM

हिमाचल में बरसात बनी आफत, टूटने लगे लोगों के घर 
बरसाती आपदा के कारण शिलाई क्षेत्र के क्यारी गुंडाहां गांव के घरों को खतरा पैदा हो गया है. गांव के समीप सड़क की सुरक्षा दीवार खिसकने की वजह से सड़क के साथ लगते कई घरों में दरारें आ गई हैं. लोगों को डर सता रहा है कि कहीं उनके घर जमींदोज ना हो जाए. जबकि पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क की सुरक्षा दीवार बनाने में कोताही बरत रहा है. ऐसे में गांव के लोग काफी ज्यादा परेशान हैं. 

 

17:37 PM

हिमाचल के चंबा में बेघर लोगों के लिए लगाए गए 35 टेंट, सीएम ने लिया स्थिति का जायजा
सुभाष महाजन/डलहौजी: चंबा में 19 और 20 अगस्त को मूसलाधार वर्षा और भूस्खलन से काफी तबाही हुई थी. कई घर भूस्खलन और मलबे से धराशाई हो गए थे, जिससे काफी गांववासी बेघर हो गए और कई लोगों के घरों में बड़ी-बड़ी दरारें भी आ गई हैं. काफी लोग बेघर हुए थे. ऐसे में जिला प्रशासन के माध्यम से और राज्य सरकार के दिशा निर्देश से काक रोटी गांव में एनडीआरएफ ने 35 टेंट स्थापित किए हैं जिसमें लगभग 150 लोगों को विस्थापन किया गया है. इन टेटों में कम्युनिटी किचन, बिजली, पानी की सुविधाएं दी गई हैं.  इसी बीच आज हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी प्रभावित लोगों का हालचाल जानने और पता लेने यहां पहुंचे. उनके साथ विधायक विक्रम जरियाल भी हैं

 

16:17 PM

हिमाचल प्रदेश में लगेंगे स्मार्ट मीटर, करोड़ों की लागत से सुधरेगी बिजली गुणवत्ता
हिमाचल प्रदेश में बिजली की गुणवत्ता को और अधिक मजबूत करने के उद्देश्य से आरडीएसएस योजना स्वीकृत हो गई. जिसके बाद अब जल्द ही हिमाचल प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा. प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी सोमवार को नाहन में मीडिया से रूबरू हुए.  उन्होंने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि  हिमाचल प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने और बिजली गुणवत्ता को और अधिक सुदृढ़ करने के मकसद से आर डी एस एस योजना को स्वीकृति हुई है. योजना के तहत 3,705 करोड़ रुपए खर्च कर पूरे प्रदेश भर में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे. 

15:21 PM

बिलासपुर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन
क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में एमडी मेडिशियन व रेडियोलॉजिस्ट के खाली पड़े पदों के खिलाफ युवा कांग्रेस बिलासपुर कार्यकर्ता ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय का घेराव कर किया जमकर प्रदर्शन किया. पदों को भरने की मांग को लेकर बीते 8 दिनों से युवा कांग्रेस भूख हड़ताल पर बैठे हैं.बता दें, प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक इन पदों को ना भरने से खफा युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन स्थल से लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय तक रोष रैली निकाली, जिसके बाद सीएमओ कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी भी की. 

 

14:30 PM

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे ने एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान अवैध दुबे ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई से आम आदमी परेशान हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन आज हर-घर महंगाई से जनता त्रस्त हो चुकी है. अभय दुबे ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हुए उपचुनाव में बीजेपी चारों सीट पर हार गई थी और अब जनता ने विधानसभा चुनाव में भी उपचुनाव का इतिहास दोहराने का मन बना लिया है.

14:23 PM

हमीरपुर में सप्लाई से पहले लैब में की जाती है गेहूं और चावल की जांच
सरकारी योजनाओं के तहत लोगों को समय पर गेहूं, चावल की सप्लाई उपलब्ध हो सके इसके लिए भारतीय खाद्य निगम के खाद्यान्न भंडारण केंद्र कुठेडा बेहतर काम कर रहा है. भारतीय खाद्य निगम के खाद्यान्न भंडारण केंद्र में पंजाब से बड़ी मात्रा में चावल और गेहूं पहुंच रहा है. सप्लाई से पहले इसकी गुणवत्ता की लैब में जांच भी की जाती है ताकि लोगों तक अच्छी गुणवता वाला अनाज पहुंच सके.

 

12:58 PM

मंडी के ऐतिहासिक पड्डल ग्राउंड में 10 किलोमीटर क्रॉस कंट्री प्रतिस्पर्धा का आयोजन
हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती और राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य पर मंडी के ऐतिहासिक पड्डल ग्राउंड में 10 किलोमीटर क्रॉस कंट्री प्रतिस्पर्धा का आयोजन वल्लभ कॉलेज मंडी की ओर से किया गया. इस प्रतिस्पर्धा में तकरीबन 200 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया. इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि अग्निपथ योजना में सिलेक्शन के लिए एसी प्रतिस्पर्धाएं छात्रों के लिए मददगार साबित होगी. 

11:49 AM

हिमाचल प्रदेश को आज मिलेगी तीसरी गारंटी
हिमाचल प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी भी प्रदेश में अपना राजनीतिक विस्तार करने की कोशिश कर रही है. आम आदमी पार्टी दिल्ली के केजरीवाल मॉडल पर हिमाचल प्रदेश में चुनाव लड़ने का दावा कर रही है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान हिमाचल प्रदेश की जनता के लिए तीसरी गारंटी लेकर पालमपुर आ रहे हैं.

 

10:28 AM

पंजाब में बढ़ने लगा लंपी वायरस का खतरा
देश में इस वक्त लंपी वायरस को खौफ बना हुआ है. हिमाचल प्रदेश में लंपी वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में लंपी वायरस के कहर से लोगों में दहशत है. यह वायरस पशुओं में तेजी से फैल रहा है. यह वायरस दुधारू पशुओं में तेजी से फैल रहा है, जिसका बुरा असर दूध उत्पान पर भी पड़ रहा है. ऐसे में अब यह लंपी वायरस अब हिमाचल, राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद पंजाब में भी पहुंच गया है. 

09:48 AM

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के भटियात उपमंडल की पंचायत कथेट में बीती शाम बादल फटने और मूसलाधार बारिश के चलते 6 मवेशी तेज पानी के बहाव में बह गए जबकि एक घर बहते-बहते बच गया. इस दौरान धान की फसल लगी जमीन भी बह गई.

Trending news