LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 23 July: 13 अगस्त तक होंगी 8 विषयों की टेट परीक्षा,धुंध के आगोश में पहाड़ों की रानी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1269854

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 23 July: 13 अगस्त तक होंगी 8 विषयों की टेट परीक्षा,धुंध के आगोश में पहाड़ों की रानी

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 23 July 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  

photo
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 23 July 2022:पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  

23 July 2022
23:41 PM

खन्ना नेशनल हाईवे पर भयानक सड़क हादसा, 29 साल के युवक की मौत
खन्ना नैशनल हाईवे पर गुरुद्वारा मंजी साहिब कोटा के पास जीटी रोड पर भयानक सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में 29 साल की एक युवक की मौत हो गई.  मौके पर मौजूद राहगीर और गुरुद्वारा मंजी साहिब के मैनेजर ने बताया कि डेयरी फार्म के पास से अरूणदीप राव अपनी कार से लुधियाना में कार की रिपेयर करवाने जा रहे थे.  जैसे ही वह गुरुद्वारा मंजी साहिब के पास पहुंचा, तो दूसरी तरफ लुधियाना से खन्ना की ओर से आ रही हरियाणा रोडवेज की बस ने दूसरी तरफ जाकर कार को टक्कर मार दी.

21:55 PM

मूसेवाला हत्या कांड से जुड़े शूटर्स की लोकेशन पंजाब पुलिस के पास
पंजाबी सिंगर मूसेवाला हत्या कांड में एन्टी गैंगस्टर ऑपरेशन के तहत अब अगला शिकंजा दीपक मुंडी और हत्या में शामिल अन्य गैंगस्टर पर है. इसके लिए फोर्स की तैयारी पूरी कर ली गई है. बता दें, पंजाब पुलिस को फरार शूटर से जुड़े सुराग और लॉकेशन मिले हैं. ऐसे में पुलिस कभी भी एक्शन ले सकती है. 

 

21:51 PM

सीएम ठाकुर ने की जल शक्ति मंत्री से की मुलाकात
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से भेंट की. इस दौरान सीएम ने उन्हें मण्डी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे त्वरित प्रयासों से अवगत कराया. 

20:07 PM

इन लोगों को मिलेगी फ्री बिजली का लाभ
पंजाब सरकार की 600 यूनिट फ्री बिजली देने की गारंटी वाली घोषणा की चिट्ठी बिजली महकमे पीएसपीसीएल (PSPCL) ने जारी कर दी है.  चिट्ठी के मुताबिक फ्री बिजली का पूरा लाभ अनुसूचित जाति (SC), पिछड़ी जाति (BC), गरीबी रेखा के नीचे वाले लोगों (BPL) और स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को ही मिलेगा. हालांकि, सामान्य वर्ग (Genral Cast) के लोगों को इसका कोई खास लाभ नहीं होगा.

18:32 PM

शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन
शिमला जिला के रामपुर में किसान बागवानों  की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है.  इस प्रदर्शन में शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह  व रामपुर के विधायक नंद लाल  समेत जिला शिमला ग्रामीण अध्यक्ष भी मौजूद रहे. शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा सरकार पर  ठेकेदारों से सांठगांठ का आरोप लगाया है. 

 

17:45 PM

हिमाचल जाएंगे सीएम केजरीवाल
25 जुलाई को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर जाएंगे आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. हिमाचल प्रदेश में सोलन जाएंगे अरविंद केजरीवाल साथ ही पंजाब के सीएम भगवंत मान भी इस दौरान उनके साथ सोलन जाएंगे.  इस दौरान सोलन में करीब 5 हजार पदाधिकारियों को अरविंद केजरीवाल के मौजूदगी में शपथ दिलाई जाएगी शपथ

15:33 PM

24 जुलाई से 13 अगस्त तक होंगी टेट परीक्षा
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा विभिन्न 8 विषयों की टेट परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई से 13 अगस्त किया जा रहा है. इसके लिए प्रदेश भर में 464 सेंटर बनाए गए हैं. 8 विषयों की टेट परीक्षा के लिए विभिन्न विषयों के 48344 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. 

 

15:32 PM

बरसात का कहर
हिमाचल प्रदेश के साथ मंडी जिले में बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. इसी के तहत सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में 1 माह के भीतर बारिश से अभी तक लोक निर्माण विभाग का करीब 5 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है. बरसात के कारण सड़कें, रिटेनिंग वॉल, ब्रेस्ट वॉल और सड़कों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है. 

 

14:10 PM

एडवाइजरी नहीं मान रहे लोग
कांगड़ा में तेज बारिश के साथ तेज हवा भी चलती रही. वहीं, वाहन चालकों को दिन में गाड़ियों की हेड लाइट का इस्तेमाल करना पड़ा. लगातार हो रही तेज बरसात के बाद जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए. हालांकि, जिला कांगड़ा उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने पहले ही नदी नालों के पास ना जाने की एडवाइजरी जारी की थी, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग अपने पशुओं को नदी -नालों के करीब ले जाते नजर आए.

13:23 PM

27 जुलाई से मल्टी टास्क वर्कर का शारीरिक प्रशिक्षण 
मंडी के तहत करसोग में मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती के लिए शारीरिक प्रशिक्षण की तारीख तय कर दी गई है. 27 से 30 जुलाई तक यानि 4 दिन शारीरिक प्रशिक्षण की प्रक्रिया चलेगी. इसके लिए तीनों सब डिवीजनों से करसोग, चुराग व पांगना में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक जगह लोक निर्माण विभाग डिवीजन में बुलाया गया है. यह प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी.

 

13:23 PM

धुंध के आगोश में शिमला
मौसम विभाग की ओर से जारी येलो अलर्ट के बीच राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने चंबा, कांगड़ा, हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर, मंडी, कुल्लू, लाहौल स्पीति, सोलन और सिरमौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान इन जिलों में बारिश के साथ तूफान चलने की बात भी कही गई है.

13:23 PM

मंडी में कोरोना से तीन की मौत

मंडी में सुबह कोरोना से तीन की मौत हुई है. तीनों नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे. मंडी में कोविड संक्रमण तेजी से फैल रहा है. शुक्रवार को जांचे सैंपल्स में 25 फीसदी पॉजिटिविटी रेट दर्ज किया गया. 548 सैंपल्स में से 138 में कोरोना की पुष्टि हुई है.

 

13:20 PM

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022
हिमाचल विधानसभा चुनाव करीब आते ही प्रदेश के सबसे बडे़ कांगड़ा जिले में सियासत का रंग चढ़ने लगा है. भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने ऐलान कर दिया कि वह चुनाव लड़ेंगे. वह देहरा से टिकट की मांग करेंगे या सुलह से यह तो पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने साफ नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि मैं चुनाव हर कीमत पर लड़ूंगा.

 

12:45 PM

एक्टर मलखान सिंह का निधन
टीवी के जाने-माने सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' के एक्टर मलखान सिंह का निधन हो गया. 

12:29 PM

हिमाचल में होगा नशे का खात्मा!
शिमला में एडीजीपी सीआईडी सत्येंद्र पाल सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए नशा एक गंभीर चिंता का विषय बन गया है. उन्होंने कहा कि अब जल्द ही हिमाचल पुलिस की अपनी एंटी ड्रग टास्क फोर्स होगी. जिसका गठन जल्द ही कर दिया जाएगा.

 

11:29 AM

अमृतसर में तेज बारिश ने खोली प्रशासन के वादों की पोल
अमृतसर में तेज बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत भी मिली है, लेकिन इस बारिश ने प्रशासन के वादों की पोल खोल कर रख दी है. बारिश के बाद जगह-जगह जल भराव हो गया है, जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. 

11:26 AM

10वीं में सत्यम, 12वीं में अक्षत, प्रणव और श्रेया रहे टॉपर
सीबीएसई के शुक्रवार को घोषित हुए दसवीं कक्षा के नतीजों में 99.2 फीसदी अंक लेकर सोलन के सेंट ल्यूक्स स्कूल के सत्यम अग्रवाल प्रदेश भर में टॉपर रहे हैं. वहीं बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय में 98.6 फीसदी अंक लेकर पांवटा साहिब के गुरु नानक मिशन स्कूल के अक्षत, वाणिज्य संकाय में 97.6 फीसदी अंक लेकर सोलन के गुरुकुल स्कूल के प्रणव और कला संकाय में 98.8 फीसदी अंक प्राप्त कर पाइनग्रोव स्कूल सुबाथू जिला सोलन की श्रेया बंसल ने टॉप किया है.

 

11:21 AM

अटल श्रेष्ठ शहर योजना में ऊना को मिला दूसरा स्थान
अटल श्रेष्ठ पुरस्कार योजना के तहत नगर परिषद ऊना को प्रदेश भर में दूसरा स्थान हासिल हुआ है. जिसके तहत नगर परिषद को 75 लाख रुपए पुरस्कार के रुप में मिले हैं. इससे नगर परिषद के विकास कार्यों को और भी गति मिलेगी.

 

11:20 AM

मनाली में ट्राउट मत्स्य मेले का आगाज
कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में प्रदेश मत्स्य विभाग का 3 दिवसीय मत्स्य मेला शुक्रवार से शुरू हो गया. वहीं, आज और कल माल रोड पर ट्राउट मछली की विभिन्न वैरायटी का स्वाद पर्यटक व स्थानीय लोगों को चखने को मिलेगा. इस 3 दिवसीय मेले की खास बात यह है कि ट्राउट मछली आधे दामों पर परोसी जा रही है. विदेशी सैलानी भी ट्राउट मछली का खूब मजा ले रहे हैं.

 

11:18 AM

25 जुलाई तक मौसम रहेगा खराब
देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून अपनी दस्कत दे चुका है. बीते दिन भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में अभी बरिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 25 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

 

10:35 AM

सुरजीत सिंह अपरहण मामले में  CBI कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला 
अमृतसर के गांव पौरसी राजपूत के सुरजीत सिंह के अपरहण मामले में CBI कोर्ट ने 30 साल बाद बड़ा फैसला सुनाया है. रिटायर्ड IPS बलकार सिंह समेत 3 पुलिस वालों को 3-3 साल की कैद की सजा सुनाई है. 

 

10:33 AM

वीकेंड पर मिली पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत
हर दिन की तरह आज 23 जुलाई शनिवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं. लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच जनता को तेल के दाम में राहत मिली है. वीकेंड पर पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

03:07 AM

सिमरनजीत सिंह मान ने टीना कपूर शर्मा के खिलाफ की शिकायत
सिमरनजीत सिंह मान ने संसद भवन थाने में शिकायत दी गई है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की जनरल सेक्रेटरी ने झूठी बयान बाजी की है इसलिए उनके खिलाफ धारा 182 के तहत मामला दर्ज किया जाए. इससे पहले टीना कपूर शर्मा ने सिमरनजीत मान के खिलाफ संसद मार्ग थाना में शिकायत की थी. सिमरनजीत सिंह मान द्वारा भगत सिंह को आतंकवादी कहने पर टीना कपूर शर्मा ने शिकायत दी थी.  

Trending news