Live पंजाब हिमाचल समाचार 20 september 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1359193

Live पंजाब हिमाचल समाचार 20 september 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

पंजाब और हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

Live पंजाब हिमाचल समाचार 20 september 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
LIVE Blog

Live पंजाब हिमाचल समाचार 20 september 2022: पंजाब और हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

20 September 2022
15:23 PM

हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने पहल करते हुए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में फतेहपुर से राजन सुशांत, नगरोटा से उमाकांत डोगरा, लाहौल स्पीति से सुदर्शन जसपा और पांवटा साहिब से मनीष ठाकुर का नाम शामिल है. 

13:22 PM

अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष अमित नंदा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में SC मोर्चा की भूमिका सुनिश्चित हो इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है. कांग्रेस पार्टी में कैसे ज्यादा से ज्यादा लोगों की हो भागेदारी मिले इसे लेकर भी रणनीति बनाई जाएगी. 

 

13:20 PM

हिमाचल में तेज हुईं विधानसभा चुनाव की तैयारियां
हिमाचल कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश कार्यालय में अनुसूचित जाति विभाग की बैठक शुरू कर दी है. बैठक में प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त विशेष रूप से मौजूद रहे. अनुसूचित जाति के अध्यक्ष अमित नंदा, वरिष्ठ नेता धनीराम शांडिल, विधायक रामपुर नंदलाल, मोहन लाल बरागटा रोहड़ से विधायक, रेणुका जी से विनय कुमार, पूर्व विधायक कुलदीप कुमार शामिल हैं. 

 

12:53 PM

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पास रहेगा हरियाणा में गुरुद्वारों के प्रबंधन का अधिकार  
सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है. SC कोर्ट ने कहा है कि हरियाणा में गुरुद्वारों के प्रबंधन का अधिकार हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पास रहेगा. SC ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा (प्रबंधन) कानून, 2014 को वैध ठहराया है. इसके साथ ही कोर्ट ने SGPC की याचिका खारिज कर दी है. SGPC ने 2014 में हरियाणा सरकार की ओर से बनाए कानून को चुनौती दी थी.

11:32 AM

शख्स ने ट्रेन पर चढ़कर पकड़े बिजली के तार
पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर दर्दनाक हादसा हो गया. एक शख्स पठानकोट कैंट स्टेशन पर खड़ी सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया और ट्रेन के ऊपर से निकल रही हाई वोल्टेज तारों को हाथ लगा दिया. गनीमत रही कि इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन ये शख्स गंभीर रूप से जख्मी होकर गिर गया, जिसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

10:32 AM

अलका लांबा को सौंपा गया मीडिया का प्रभार 
हिमाचल विधानसभा चुनाव के तहत अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने इस बार मीडिया का प्रभार अलका लंबा को सौंप दिया है. ऐसे में जगह-जगह अलका लांबा प्रेस वार्ता कर भाजपा सरकार पर हमला बोल रही हैं. बीते दिन पर्यटन नगरी मनाली में अलका लांबा ने कांग्रेस के प्रतिनिधियों संग प्रेस वार्ता की. इसके साथ ही पिछले 15 साल से मनाली में विधायक और सरकार में मंत्री गोविंद ठाकुर पर सवाल उठाए. अलका लांबा ने कहा कि मंत्री जवाब दें कि क्यों उनसे खेल, वन, परिवहन मंत्रालय छिना गया. 

10:13 AM

केंद्रीय राज्य रक्षा एवं प्रर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने पालमपुर मिलिट्री स्टेशन का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सेना के जवानों को भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहने और हथियारों के ढांचागत विकास की और आह्वान के लिए बताया. इसके साथ ही सशस्त्र बलों से उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और राष्ट्र निर्माण के लिए खुद को समर्पित करने का आग्रह किया. इसी दौरान उन्होंने कैंट में उपस्थित सेना के अधिकारियों और जवानों के साथ  मुलाकात की और उनका मार्ग-दर्शन किया.

 

Trending news