LIVE: हिमाचल के शिक्षा मंत्री का मनीष सिसोदिया पर तंज, कहा दिल्ली के स्कूलों का है सबसे बुरा हाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1307632

LIVE: हिमाचल के शिक्षा मंत्री का मनीष सिसोदिया पर तंज, कहा दिल्ली के स्कूलों का है सबसे बुरा हाल

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट.   

LIVE: हिमाचल के शिक्षा मंत्री का मनीष सिसोदिया पर तंज, कहा दिल्ली के स्कूलों का है सबसे बुरा हाल
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 18 August 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

 

18 August 2022
23:02 PM

व्यास नदी में कूड़ा-कचरा फेंकने पर लगा एक लाख का जुर्माना
बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें दावा किया गया था कि नगर पंचायत में एक वाहन द्वारा कचरा नदी में फैंका जा रहा है. इन दावों की सच्चाई के लिए एसडीएम कुल्लू को मामले में जांच का जिम्मा सौंपा गया था. मामले पर एसडीएम कुल्लू की तरफ से 10 अगस्त को विस्तृत जांच सौंपी गई थी. इस जांच रिपोर्ट के बाद साफ हो गया कि सोशल मीडिया पर वॉयरल वीडियो के दावे सही हैं और जिस वाहन द्वारा कचरा व्यास नदी में फैंका जा रहा है, वह नगर पंचायत भुंतर के सफाई ठेकेदार का है. ऐसे में व्यास नदी में कूड़ा कचरा फेकनें के मामले पर उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने नगर पंचायत भुंतर और उसके सफाई ठेकेदार पर 1-1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.  

20:49 PM

हिमाचल में 27 अगस्त को रोज़गार मेला, युवाओं को मिलेगी नौकरी!
हिमाचल प्रदेश भाजपा सरकार की ओर से लोगों के लिए नौकरी के अवसर लाए हैं. प्रदेश सरकार ने ट्वीट करके लिखा कि भाजपा ने यह ठाना है, रोज़गार में हिमाचल को अव्वल बनाना है. 27 अगस्त 2022 को 30 कंपनियों में 1000 से अधिक पदों पर भर्ती होगी. 10वीं, 12वीं, आईटीआई, बीटैक, बीफार्मा, ग्रैजुएट, पोस्ट ग्रैजुएट युवाओं के लिए यह सुनहरा मौक़ा. इसके लिए हिमाचल के युवाओं को हार्दिक शुभकामनाएँ

 

19:18 PM

अमृतसर के धीरेकोट के पूर्व सरपंच और दो रिटायर्ड अधिकारियों को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार
विजिलेंस की टीम ने पंचायत के पूर्व सरपंच जसबीर सिंह, वीडीओ कम पंचायत सचिव रिटायर्ड करणजीत सिंह, रिटायर्ड जेई हरभजन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है. ग्राम पंचायत धीरेकोट को विकास कामों के लिए सरकार की तरफ से ग्रांट, श्यामलाल जमीन का ठेका, बयान और पिछला बकाया मिलाकर कुल 58.68 लाख रुपए आए थे. तीनों आरोपियों ने 2013-16 के बीच में ग्राम पंचायत धीरेकोट को विकास कार्यों के लिए आइ ग्रांट में से 8.09 लाख रुपए का घोटाला किया था.

 

15:27 PM

दिल्ली के स्कूलों का है बुरा हाल- गोविंद सिंह ठाकुर 
बीते दिन आम आदमी पार्टी की ओर से शिमला की जनता को शिक्षा की पांच गारंटी दी गईं, जिस पर हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा है कि सिसोदिया झूठ का पुलिंदा परोस रहे हैं. पूरे देश में दिल्ली के स्कूलों का सबसे बुरा हाल है. दिल्ली में बच्चों को कई शिफ्ट में पढ़ाई करनी पड़ती है. 

13:47 PM

पंजाब में बड़ा घोटाला आया सामने 
पंजाब में कृषि मशीनरी खरीद में 150 करोड़ का घोटाला सामने आया है. राज्य में 3 साल में खरीदी 11,275 मशीनों का कुछ पता नहीं चल रहा. इन मशीनों की खरीद के लिए केंद्र से 1178 करोड़ की सब्सिडी आई थी. विभागीय जांच में घोटाले के सबूत मिलने के बाद राज्य के कृषि मंत्री कुलदीप धालीवाल ने विजिलेंस जांच की सिफारिश कर दी है.

 

12:09 PM

उम्र का भी नहीं किया लिहाज
श्री हरिमंदर साहिब में दर्शन करने आए एक बज़ुर्ग को वहां मौजूद युवकों ने बेरहमी से पीटा. गुंडागर्दी करने वाले ये युवक पहले बुजुर्ग को घसीटते हुए थोड़ा दूर ले गए और फिर उन्हें उठाकर जमीन पर पटक दिया. इस दौरान वहां मौजूद संगत ने मार-पिटाई का वीडियो बना लिया. बता दें, बज़ुर्ग गुरु ग्रंथ साहिब जी के दर्शन करने के लिए सीढ़िओं पर खड़ा था.

10:58 AM

इन राज्यों के किसान करेंगे प्रदर्शन
इस किसान आंदोलन में पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पास के जिले के किसान शामिल हो रहे हैं. धरने के चलते मंडी स्थल में भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है. यह धरना प्रदर्शन आज 11:00 बजे से शुरू होगा.

 

10:35 AM

एक बार फिर हो रहा किसान आंदोलन
लखीमपुर खीरी में किसान यूनियन टिकैत ग्रुप के बैनर के तले विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी अवधि लगभग 75 घंटे  होगी. हालांकि भारतीय किसान यूनियन के धरना प्रदर्शन में 31 संगठनों के जत्थेदारों के शामिल होने की बात कही जा रही है.

09:50 AM

बीते दिन बुधवार को कांगड़ा के विधायक पवन काजल और नालागढ़ के विधायक लखविंदर राणा ने कांग्रेस पार्टी का हाथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. इस पर हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस ने दोनों विधायकों को पूरा सम्मान दिया था, लेकिन फिर भी ये विधायक न जाने किस लालच में आकर बीजेपी में शामिल हो गए या फिर जांच एजेंसी के डर से वापस बीजेपी में गए हैं.

09:23 AM

शिमला के एक गोदाम में लगी आग 
बीती रात शिमला में कोटखाई के कलबोग सोसायटी के गोदाम में आग लग गई. कुछ दिन पहले ही कलबोग के एक स्कूल में भी शॉर्ट सर्किट होने की वजह से स्कूल में आगजनी का मामला सामने आया था और अब यहां गोदाम में आग लगना चिंताजनक है. 

Trending news