Himachal Pradesh: बिलासपुर एम्स में तेजी से की जा रही डॉक्टर्स और नर्स की भर्तियां
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1590763

Himachal Pradesh: बिलासपुर एम्स में तेजी से की जा रही डॉक्टर्स और नर्स की भर्तियां

Himachal Pradesh news: केंद्रीय खेल व सूचना एवं प्रसारण मंत्री और सांसद अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर दौरे के दौरान जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति 'दिशा' की बैठक की. इस दौरान हिमाचल के विकास को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.  

Himachal Pradesh: बिलासपुर एम्स में तेजी से की जा रही डॉक्टर्स और नर्स की भर्तियां

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: केंद्रीय खेल व सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने उपायुक्त कार्यालय परिसर स्थित बचत भवन में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति 'दिशा' की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक के दौरान बिलासपुर सदर विधायक त्रिलोक जम्वाल और डीसी आबिद हुसैन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

अधूरी पड़ी योजनाओं को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश
वहीं बैठक के दौरान अनुराग सिंह ठाकुर ने बिलासपुर में चल रही केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट मांगी और अधूरी पड़ी योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए. करीब 3 घंटे तक चली इस बैठक में फोरलेन निर्माण, रेलवे लाइन प्रोजेक्ट्स सहित किसानों व बागवानों के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं की अनुराग ठाकुर ने अधिकारियों से जानकारी भी ली. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में ही देख पाएंगे कश्मीर की सुंदरता, जल्द स्थापित होंगे हाउसबोट और क्रूज

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दी रेलवे लाइव लाइन बनाने की स्वीकृति
इस उन्होंने ने कहा कि आईएलएफएस कंपनी के छोड़ने के बाद किरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ था. केंद्र सरकार ने उसे दोबारा शुरू कर उसमें तेजी लाने का काम किया है. पहले 1400 करोड़ और अब 2500 करोड़ रुपये खर्च कर तैयार होने वाला यह फोरलेन मार्ग अन्य राज्यों से जुड़ने का एक अहम जरिया बनेगा, जिससे लोगों का समय और पैसा दोनों बचेंगे. इसके साथ ही भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन का 20 किलोमीटर का कार्य मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा, जिसके लिए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने इस साल एक हजार करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है. 

बिलासपुर एम्स में की जा रहीं डॉक्टर्स और नर्स की नियुक्तियां 
वहीं, एम्स अस्पताल बिलासपुर में 300 बेड की सुविधा के साथ ही ईलाज के लिए नए उपकरण और मशीन अस्पताल परिसर पहुंच गई हैं. इसके साथ ही डॉक्टर्स व नर्स की नियुक्तियां भी लगातार जारी हैं. इस दौरान उन्होंने आने वाले समय में इस अस्पताल में और भी सुविधाओं को जोड़ने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में संभावित सूखा पड़ने की स्थिति को देखते हुए 'जल जीवन मिशन' योजना का कार्य पूरा करने के दिए गए आदेश

'क्या हुआ तेरा वादा' गीत की पंक्तियों से कांग्रेस पर साधा निशाना
इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुखु सरकार के तीन माह के कार्यकाल व चुनावी घोषणाओं पर चुटकी लेते 'क्या हुआ तेरा वादा' गीत की यह पंक्तियों से कांग्रेस सरकार को संबोधित करते हुए वादा पूरा होने का इंतजार करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि जिस भी राज्य में कांग्रेस की सरकार ने 5 साल तक राज किया वहां ना तो युवाओं को रोजगार दिया गया, ना किसानों के कर्ज माफ हुए और ना ही बेरोजगारी भत्ता मिला, जिससे ये साफ है कि कांग्रेस सरकार केवल वादे करती है और सत्ता में आने के बाद भूल जाती है.

WATCH LIVE TV

Trending news