Himachal pradesh में इस महीने से महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये प्रतिमाह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1713982

Himachal pradesh में इस महीने से महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये प्रतिमाह

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल्य ने बिलासपुर जिला के एक दिवसीय दौरे के दौरान नागरिक अस्पताल घुमारवीं का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में मिलने वाली सुविधाओं का भी लिया जायजा. 

 

Himachal pradesh में इस महीने से महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये प्रतिमाह

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के जन स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री धनीराम शांडिल्य लगातार अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर मौजूदा अस्पतालों में मिलने वाली सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं. इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल्य बिलासपुर जिला के नागरिक अस्पताल घुमारवीं पहुंचे, जहां उन्होंने मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान घुमारवीं से विधायक राजेश धर्माणी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व नर्स मौजूद रहीं. 

नागरिक अस्पताल घुमारवीं में ये पद पड़े खाले
वहीं नागरिक अस्पताल घुमारवीं में ऑर्थो, एमडी मेडिसन, गाईनी, चाइल्ड स्पेशलिस्ट व रेडियोलॉजिस्ट के खाली पड़े पदों को को जल्द भरने की बात भी कही. गौरतलब है कि घुमारवीं अस्पताल में लंबे समय से अल्ट्रासाउंड की मशीन की सुविधा तो है, लेकिन उसे चलाने वाला रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली पड़ा है, जिसकी वजह से मरीजों को अल्ट्रासाउंड के लिए प्राइवेट लैब जाना पड़ता है. ऐसे में उनका बहुत ज्यादा खर्चा भी हो जाता है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल्य ने प्रदेश के डॉक्टर्स की एनपीए की मांग को लेकर कहा कि मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने जो अपनी मांगे रखी हैं वह उसका संज्ञान जरूर लेंगे. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के इस जिला की महिलाओं को सुक्खू सरकार देगी आर्थिक सहायता

महिलाओं को कब मिलेंगे 1500 प्रति माह
वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल द्वारा कांग्रेस सरकार की 10 गारंटियों में महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपये दिए जाने को केवल चुनावी स्टंट करार दिए जाने के बयान पर पलटवार करते हुए मंत्री धनीराम शांडिल्य ने कहा कि जून माह से महिलाओं के पहले बैच को 1500 रुपये दिए जाएंगे. जून से प्रति माह किस्त मिलना शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने जनता को जो भी गारंटियां दी हैं वह सभी एक-एक कर पूरी कर दी जाएंगी.

WATCH LIVE TV

Trending news