Himachal pradesh: नूरपुर में फोरलेन सड़क बनने की वजह से आम जन को हो रही परेशानी
topStories0hindi1620599

Himachal pradesh: नूरपुर में फोरलेन सड़क बनने की वजह से आम जन को हो रही परेशानी

Himachal Pradesh News: नूरपुर में इन दिनों फोरलेन का निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में यहां के स्थानीय लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अब कंडवाल पंचायत प्रधान नरेंद्र कुमार ने इस मामले में प्रशासन से गुहार लगाई है.   

Himachal pradesh: नूरपुर में फोरलेन सड़क बनने की वजह से आम जन को हो रही परेशानी

भूषण शर्मा/नूरपुर: हिमाचल प्रदेश के नूरपुर में इन दिनों फोरलेन का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसकी वजह से यहां के स्थानीय लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ है. लोगों को अपनी गाडियां भी सड़क किनारे ही खड़ी करनी पड़ रही हैं. ऐसे में कई लोगों की गाड़िया चोरी भी हो चुकी हैं. 

लोगों को सता रहा गाड़ी चोरी होने का डर
वहीं, कंडवाल पंचायत प्रधान नरेंद्र कुमार का कहना है कि यहां कुछ दिनों से लगातार बारिश भी हो रही है. उनके गांव भी रोड साइड हैं. ऐसे में उन्हें अपने घरों में आने-जाने में भी बहुत दिक्कत हो रही है. अगर उनकी गाड़ी घर में खड़ी है तो वह उसे बाहर नहीं ला सकते हैं और अगर गाड़ी घर से बाहर खड़ी है तो वह उसे घर में नहीं ला सकते हैं. ऐसे में अगर वे अपनी गाड़ी को रोड पर ही खड़ी करते हैं तो उन्हें अपनी गाड़ी चोरी होने का डर सताता रहता है, क्योंकि यहां पहले भी कई गाडियां चोरी हो चुकी हैं, जिनका आज तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें- Operation Amritpal singh: कनाडा केसरी में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में उतरे लोग

बच्चों को स्कूल जाने में हो रही परेशानी
उन्होंने कहा कि फोरलेन का निर्माण कार्य होने की वजह से यहां मिट्टी के ढेर लगे हुए हैं, जिसके चलते लोगों को अपने जरूरी कार्यों और बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है. इस समस्या को लेकर फोरलेन परियोजना कंपनी से भी कई बार बात की गई है, लेकिन उन्होंने हर बार सिर्फ आश्वासन ही दिया है. लगातार तीन से चार दिन बीत चुके हैं जब वार्ड नंबर 4 और 5 के लोग इस परेशानी का सामना कर रहे हैं. 

नरेंद्र कुमार ने प्रशासन से लगाई गुहार 
उन्होंने कहा कि वह लगातार निर्माण कंपनी से बात कर रहे हैं कि उनकी समस्या का समाधान हो, लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है. नरेंद्र कुमार ने प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि प्रशासन की ओर से फोरलेन निर्माण कंपनी को आदेश दिए जाएं कि वह यहां की जनता को इस तरह परेशान न करे. अगर इस समस्या का जल्द हल नहीं निकला तो हमें मजबूरन सड़कों पर उतरकर पदर्शन करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- Amritpal singh को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने ड्रोन से मुहैया कराए हथियार ओर गोला बारूद

कंडवाल के वार्ड नंबर 5 में जो सड़क निकाली गई है. उसमें सिंगल गाड़ी ही जा सकती है, जिसकी वजह से वहां पैदल भी नहीं चला जा सकता है. कंडवाल बैरियर से लेकर नागनी माता मंदिर तक ऐसी ही हालत बनी हुई है. हालांकि यहां से फोरलेन निर्माण के अधिकारी, ठेकेदार प्रशासन के अधिकारी भी गुजर रहे हैं, लेकिन वह भी देख कर अनजान बन रहे हैं.

Trending news