हिमाचल में 590 संस्थानों को किया गया डिनोटिफाई, बिना बजट कराया गया था निर्माण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1513040

हिमाचल में 590 संस्थानों को किया गया डिनोटिफाई, बिना बजट कराया गया था निर्माण

CM Sukhwinder singh sukhu: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज पहली बार कांगड़ा दौरे पर धर्मशाला पहुंचे जहां उन्होंने कांगड़ा में पर्यटन को बढ़ाने के बारे में विस्तार से बताया. इसके साथ उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. 

हिमाचल में 590 संस्थानों को किया गया डिनोटिफाई, बिना बजट कराया गया था निर्माण

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सीएम पर की शपथ लेने के बाद आज पहली बार कांगड़ा जिला के धर्मशाला पहुंचे, जहां कांग्रेस विधायकों, कांग्रेस नेताओं, प्रशासन के उच्चाधिकारियों सहित भारी संख्या में मौके पर मौजूद लोगों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. 

इस अवसर पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उनका यह कांगड़ा का पहला दौरा है. वह यहां की जनता का आभार व्यक्त करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम नागरिक और आम लोगों की सरकार बनी है. प्रदेश में कांग्रेस सरकार योजनाबद्ध तरीके से योजनाओं को आगे लाएगी और समय पर इसे अमलीजामा भी पहनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- CM सुखविंदर सिंह सुक्खू के मीडिया सलाहकार सुनील शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर लगाया गंभीर आरोप

एक साल के भीतर किया जाएगा सभी हेलीपोर्ट का निर्माण 
उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला को पर्यटन की दृष्टि से किस तरह आगे बढ़ाया जा सकता है इस पर भी काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ाने के मकसद से सभी जिला मुख्यालयों को जोड़ने के लिए जल्द ही हेलीपोर्ट का निर्माण कि जाएगा. एक साल के भीतर सभी हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में पर्यटन को किस तरह बढ़ाया जा सकता है और पर्यटकों को अधिक समय के लिए किस प्रकार रोका जा सकता है. इस दिशा में भी कार्य किया जा रहा है. 

कांगड़ा हवाई अड्डे को लेकर उठाए जाएंगे उचित कदम
सीएम ने कहा कि इस सब के अलावा कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर भी कदम उठाए जा रहे हैं. एयरपोर्ट की जद में आने वाले प्रभावित लोगों और क्षेत्र के नुकसान का आंकलन भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस सब के बाद वह कांगड़ा में एयरपोर्ट के संदर्भ में अगला फैसला करेंगे. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में अगले 3 दिन तक शीतलहर और धुंध को लेकर येलो अलर्ट जारी, जल्द हो सकती है बर्फबारी

सुक्खू ने बीजेपी पर साधा निशाना
वहीं, सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष का काम सवाल खड़ा करना है, अभी उनके पास बोलने को कुछ नहीं है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 9 महीने में 900 संस्थान बिना बजट और कर्मचारियों खोल दिए जो कि हिमाचल की जनता के साथ एक धोखा ही नहीं बल्कि अपराध है. बीते 75 वर्षों में भी कभी एक साथ इतने संस्थान नहीं खोले गए. भाजपा सरकार ने वर्तमान संस्थानों को कमजोर करने का कार्य किया है.

हिमाचल में 590 संस्थानों को किया गया डिनोटिफाई
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की ओर से खोले गए इन संस्थानों में कोई भी नई नियुक्ति नहीं की गई और ना ही किसी प्रकार के बजट का प्रावधान किया गया, जिसके चलते 590 संस्थानों को डिनोटिफाई किया गया है. उन्होंने कहा कि वह लोगों को आश्वासन देना चाहते हैं कि हमारी सरकार बजट, अधिकारी और कर्मचारियों के साथ संस्थान खोलेगी.

राहुल गांधी का हिमाचल से खास लगाव-सीएम सुक्खू
सीएम ने 'ऑपरेशन लोटस' को लेकर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 'ऑपरेशन लोटस' को पूरी तरह नकार चुके हैं. यह सब मनगढ़ंत बातें हैं इन पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए. कांग्रेस के विधायक सरेआम घूम रहे हैं. कांग्रेस की सरकार पूरी तरह मजबूत है. कांग्रेस पार्टी 5 साल तक प्रदेश को स्वच्छ प्रशासन प्रदान करेगी. जल्द ही कैबिनेट विस्तार भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रदेश से खास लगाव है. कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' हिमाचल के कांगड़ा जिला से होकर भी गुजरेगी, जिसकी जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news