Himachal: बिलासपुर में आश्रय योजना के तहत अनाथ बच्चों को होली मनाने के लिए दिए गए 500 रुपये
Advertisement

Himachal: बिलासपुर में आश्रय योजना के तहत अनाथ बच्चों को होली मनाने के लिए दिए गए 500 रुपये

Himachal Pradesh: बिलासपुर के भगेड में रह रहे अनाथ बच्चों ने रंगों का त्योहार होली धूमधाम से मनाया. उन्होंने एक-दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं. वहीं, जिला कार्यक्रम अधिकारी हरीश मिश्रा ने भी अनाथ बच्चों को रंग लगाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

 

Himachal: बिलासपुर में आश्रय योजना के तहत अनाथ बच्चों को होली मनाने के लिए दिए गए 500 रुपये

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देशभर में होली की धूम के बीच हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला में भी होली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में हर जगह लोग होली के रंग में रंगे नजर आए. वहीं रंगों के इस त्योहार को बिलासपुर के भगेड स्थित अपराजिता बाल आश्रम में रहने वाले अनाथ बच्चों ने भी धूमधाम से मनाया. 

रंगों का त्योहार बनाने के लिए अनाथ बच्चों को दिए गए 500 रुपये
बता दें, मुख्यमंत्री सुखविंर सिंह सुक्खू द्वारा शुरू की गई 'आश्रय योजना' के तहत प्रशासन की ओर से अनाथ बच्चों को होली का पर्व मनाने के लिए 500 रुपये प्रति बच्चे के तहत फेस्टिवल ग्रांट दी गई जो सीधे उनके खातों में डाली गई है. इसके अलावा 200 रुपये प्रति बच्चे को होली पर्व के दौरान विभिन्न गतिविधियों के मद्देनजर दिए गए. वहीं होली के उत्सव पर जिला कार्यक्रम अधिकारी हरीश मिश्रा भी अनाथ बच्चों के बीच पहुंचे और उनके साथ होली का जश्न मनाते हुए मिठाइयां बांटी. 

ये भी पढ़ें- Hola Mohalla 2023: होला मोहल्ला पर्व पर पांवटा साहिब में आयोजित कवि दरबार में सभी धर्मों के कवियों ने लिया हिस्सा   

अनाथ आश्रम के 20 बच्चों को दी गई फेस्टिवल ग्रांट
इस मौके पर उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा 'आश्रय योजना' के तहत बाल आश्रम में रह रहे 20 बच्चों को फेस्टिवल ग्रांट दिया गया है ताकि सभी लोगों की तरह ये बच्चे भी होली के पर्व को धूमधाम से मना सके. वहीं जिला कार्यक्रम अधिकारी हरीश मिश्रा ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है जो उन्हें अनाथ बच्चों के साथ होली का पर्व मनाने का अवसर मिला, जिसे वह हमेशा याद रखेंगे. 

सीएम सुक्खू ने प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कही ये बात
वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश की जनता को होली पर्व की शुभकामनाएं दीं. सीएम ने राज्य के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 'होली का त्योहार आपसी प्रेम व सौहार्द का प्रतीक है. होली के रंग हमारी बहुविध-सांस्कृतिक विरासत को सहेजते हुए विविधता में एकता का संदेश देते हैं. सीएम ने आशा जताते हुए कहा कि यह त्योहार प्रदेश और यहां के लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियां लेकर आएगा. इसके साथ ही सीएम ने 'अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस' के मौके पर महिलाओं को भी बधाई दी.

WATCH LIVE TV

Trending news