Himachal Pradesh budget 2023 को लेकर बिलासपुर की जनता ने सुक्खू सरकार से की ये मांग
Advertisement

Himachal Pradesh budget 2023 को लेकर बिलासपुर की जनता ने सुक्खू सरकार से की ये मांग

Himachal Budget 2023 update: हिमाचल प्रदेश की नई सरकार के पहले बजट सत्र के आयोजन से पूर्व सरकार ने 15 फरवरी तक लोगों से उनके सुझाव मांगे थे, जिसे ध्यान में रखते हुए लोगों ने सरकार के समक्ष अपनी मांग भी रखी हैं. अब देखना ये होगा कि क्या सुक्खू सरकार के पहले बजट में जनता की मांगों को माना जाएगा. 

 

Himachal Pradesh budget 2023 को लेकर बिलासपुर की जनता ने सुक्खू सरकार से की ये मांग

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 17 मार्च को अपना पहला बजट पेश करेंगे. वित्त वर्ष 2023-24 के बजट को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा तैयारियां की जा रही हैं. इसके लिए प्रदेश की जनता से ईमेल व पत्र के जरिए उनके सुझाव भी मांगे गए थे. वहीं, बिलासपुर की जनता को भी 17 मार्च को पेश होने वाले कांग्रेस सरकार के पहले बजट से काफी उम्मीदें हैं. 

गोविंद सागर झील से स्पोर्ट्स एक्टिविटी और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा 
बजट को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि बिलासपुर का ध्यान रखते हुए लंबे अरसे से चली आ रही कृत्रिम झील की मांग को इस बार के बजट में शामिल किया जाना चाहिए. बिलासपुर की रहने वाली सीमा राव और सुरेंद्र गुप्ता ने कहा कि गोविंद सागर झील के पानी को रोक कर अगर सरकार कृत्रिम झील का निर्माण करती है तो कुल्लू-मनाली जाने वाले पर्यटकों के लिए यह आकर्षण का केंद्र बनेगा. इससे 12 महीने स्पोर्ट्स एक्टिविटी के साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Budget 2023 से पहले सीएम सुक्खू कार बनी चर्चा का विषय, गाड़ी देख हर कोई दंग

युवाओं ने सरकार से की यह मांग
इसके साथ ही स्थानीय लोगों की मांग है कि बिलासपुर शहर का दायरा बढ़ाने के लिए ओहर स्थित भंजवानी ब्रिज के निर्माण को भी बजट में शामिल किया जाना चाहिए ताकि लोगों को एक छोर से दूसरे छोर पर जाने में कोई समस्या ना हो. इसके साथ ही बिलासपुर के युवाओं की मांग है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करे ताकि सरकारी व निजी क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार मिल सके और लगातार बढ़ रही बेरोजगारी के चलते नशे की ओर बढ़ रहे युवाओं को सही दिशा मिल सके. इससे वह रोजगार पाकर अपने परिवार का सहारा बन सकें. इसके साथ ही बिलासपुर शहर में जगह-जगह पार्किंग स्थल बनाने की भी स्थानीय लोगों ने सरकार से मांग की है ताकि ट्रैफिक जाम जैसी असुविधा का भी निवारण हो सके.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: जेबीटी भर्ती में बीएड उम्मीदवारों को शामिल किए जाने पर हमीरपुर में किया जा रहा विरोध प्रदर्शन 

WATCH LIVE TV

Trending news