गर्मी के इस मौसम में मनाली है बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, इन सुविधाओं का ले उठा सकते हैं लुत्फ
Advertisement

गर्मी के इस मौसम में मनाली है बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, इन सुविधाओं का ले उठा सकते हैं लुत्फ

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मनाली घूमने का प्लान कर रहे हैं तो मनाली पहुंचने के लिए आपके पास कई सारे ऑप्शन हैं. मनाली जाने के लिए बस सुविधा सबसे अच्छी है. मनाली के लिए दिल्ली से हर दिन एचपीटीडीसी और एचआरटीसी की बस सुविधा उपलब्ध है.

गर्मी के इस मौसम में मनाली है बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, इन सुविधाओं का ले उठा सकते हैं लुत्फ

Himachal tourist place: मैदानी इलाको में इन दिनों तपती गर्मी का प्रकोप जारी है. हर कोई चिलचिलाती गर्मी से परेशान है. ज्यादातर मैदानी इलाकों का पारा 40 डिग्री के पार जा चुका है. ऐसे में इस गर्मी से राहत पाने के लिए लोग ठंडे इलाकों में जा रहे हैं. इस समय ज्यादातर सैलानी मनाली का रुख कर रहे हैं. सैलानियों की बड़ी तादाद मनाली पहुंच रही है. मनाली के पर्यटक स्थल इन दिनों सैलानियों से सराबोर हो गए हैं. यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है. 

ये भी पढ़ें- गर्मी के इस मौसम में राहत देती है मनाली की यह झील, देखें खूबसूरत तस्वीर

ऐसे जा सकते हैं मनाली
अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मनाली घूमने का प्लान कर रहे हैं तो मनाली पहुंचने के लिए आपके पास कई सारे ऑप्शन हैं. मनाली जाने के लिए बस सुविधा सबसे अच्छी है. मनाली के लिए दिल्ली से हर दिन एचपीटीडीसी और एचआरटीसी की बस सुविधा उपलब्ध है. दिल्ली से मनाली के लिए हर दिन प्राइवेट बसें चलती हैं. इसके अलावा दूसरा ऑप्शन यह भी है कि आप पहले चंडीगढ़ पहुंचे इसके बाद आप मनाली के लिए बस ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Sidhu MooseWala: 7 दिन की रिमांड पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया मोहाली

रहने के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध
यहां आपको रहने के लिए भी अच्छी सुविधा मिल जाएगी. यहां आपके रहने के लिए लग्जरी होटल, गेस्ट हाउस और होम स्टे जैसे ऑप्शन उपलब्ध हैं. इसके अलावा आपको रहने के लिए बजट वाले गेस्ट हाउस भी मिल जाएंगे. यहां आपको एडवेंचर एक्टिविटीज भी देखने को मिल जाती हैं. यहां आप गर्मियों ही नहीं बल्कि सर्दियों में भी जा सकते हैं. यहां आप पैराग्लाइडिंग, ज़ोरबिंग और क्वाड बाइकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा आप ट्रैकिंग और कैम्पिंग कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news