हिमाचल की करेरी लेक है बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, हमेशा दिलाती है सर्दी का अहसास
Advertisement

हिमाचल की करेरी लेक है बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, हमेशा दिलाती है सर्दी का अहसास

मैदानी क्षेत्रों में जहां तापमान 40 डिग्री से ऊपर जा रहा है. वहीं करेरी में काफी कम तापमान में पर्यटक घूमने का आनंद ले रहे हैं. गर्मियों में अगर पर्यटक स्थलों का जिक्र हो तो धर्मशाला की करेरी का ख्याल सबसे पहले आता है.

हिमाचल की करेरी लेक है बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, हमेशा दिलाती है सर्दी का अहसास

विपन कुमार/हिमाचल : जून मतलब भयंकर गर्मी और ऐसे में कहीं सुकून है तो बस हिमाचल में. जी हां धर्मशाला पर्यटन नगरी की करेरी लेक मैदानी क्षेत्रों के पर्यटकों को खूब आकर्षित कर रही है. मैदानी क्षेत्रों में जहां कड़कती गर्मी पड़ रही है. वहीं पर्यटक करेरी पहुंचकर सुकून महसूस कर रहे हैं. करेरी लेक ऐसा स्थल है, जहां गर्मियों में भी गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ ही जाती है. शायद यह भी एक वजह है कि मैदानी क्षेत्रों में पर्यटक मैक्लोडगंज के बजाय करेरी की ओर रुख कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- rbse 12th result 2022: जारी किया गया राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट, इतने स्टूडेंट्स हुए पास

पर्यटक ले रहे आनंद
मैदानी क्षेत्रों में जहां तापमान 40 डिग्री से ऊपर जा रहा है. वहीं करेरी में काफी कम तापमान में पर्यटक घूमने का आनंद ले रहे हैं. गर्मियों में अगर पर्यटक स्थलों का जिक्र हो तो धर्मशाला की करेरी का ख्याल सबसे पहले आता है. पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली के पर्यटक धर्मशाला भ्रमण के दौरान करेरी लेक के दौरे को तरजीह दे रहे हैं. पर्यटकों की मानें तो धर्मशाला पहुंचते ही यहां की वादियां और शांत माहौल सुकुन देता है, लेकिन जब करेरी पहुंचे तो अलग ही आनंद की अनुभूति होती है.

ये भी पढ़ें- सिद्धू मर्डर केस में बड़ा अपडेट, देशभर के गैंगस्टर के खिलाफ बड़े ऑपेरशन की तैयारी

क्या कहते हैं पर्यटक?
वहीं, करेरी लेक पहुंची पर्यटक प्रियंका का कहना था कि यहां मौसम बहुत अच्छा है. चंडीगढ़ और पंजाब में काफी गर्मी ज्यादा है, लेकिन यहां की वादियां और मौसम अच्छा है. करेरी में आकर तो पता ही नहीं चल रहा है कि गर्मियों का मौसम है. अभी करेरी लेक आए हैं, इसके बाद मैक्लोडगंज, डल लेक, भागसूनाग और धर्मकोट घूमने का भी प्लान है. इसके अलावा पर्यटक गुरप्रीत ने कहा कि गर्मियों में यहां आना अच्छी अनुभूति है. घूमने के लिए करेरी लेक बेस्ट प्लेस है. उन्होंने बताया कि पूर्व क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर भी यहां आ चुके हैं. मैदानी क्षेत्रों में खासा गर्मी पड़ रही है, लेकिन करेरी में आकर सुकुन मिला है.

WATCH LIVE TV

Trending news