हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने की बड़ी घोषणा, सीएम जयराम को मिला बड़ा जिम्मा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1315090

हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने की बड़ी घोषणा, सीएम जयराम को मिला बड़ा जिम्मा

Himachal assembly election 2022: हिमाचल प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव का आगाज होने को है. ऐसे में बीते दिन बीजेपी ने एक बड़ी घोषणा की है. हिमाचल में बीजेपी ने सीएम जयराम ठाकुर प्रदेश चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने की बड़ी घोषणा, सीएम जयराम को मिला बड़ा जिम्मा

Himachal assembly election: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से प्रदेश चुनाव संचालन समिति (State Election Steering Committee) और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति (State Election Management Committee) को लेकर बड़ी घोषणा की गई है. भाजपा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jai ram thakhur) को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. बीजेपी ने सीएम को प्रदेश चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही नाहन से विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. इस संबंध में बीजेपी प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने जानकारी दी है. 

पार्टी हाईकमान से चर्चा करने के बाद लिया गया फैसला 
वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि इन समितियों का गठन पार्टी हाईकमान से चर्चा करने के बाद ही किया गया है. अध्यक्षों की नियुक्ति भी हाईकमान से चर्चा करने के बाद ही की गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज होने को है. ऐसे में चुनाव की पूरी जिम्मेदारी इन्हीं समीतियों पर है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Cabinet Meeting: कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, मिलेंगे 1.50 लाख रुपये!

दोनों समितियां जल्द बनाएंगी अपनी टीम
जानकारी के अनुसार, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीते दिन सोमवार को हुई कोर कमेटी की अनौपचारिक बैठक में इन समितियों को जल्द गठन करने की बात कही थी, जिसके बाद पार्टी ने विचार-विमर्श कर इन समितियों का गठन किया है. इसके बाद अब जल्द ही दोनों समितियां अपनी-अपनी टीम का गठन करेंगी और चुनाव की तैयारियां तेज की जाएंगी. 

सुरेश कश्यप ने बताया कांग्रेस क्यों छोड़ रहे पार्टी के नेता
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बीपेजी सरकार प्रदेश में बेहतरीन काम कर रही है. ऐसे में हिमाचल में एक बार फिर भापजा की सरकार बनेगी. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आनंद शर्मा ने कांग्रेस में हुए अपमान की वजह से हिमाचल की चुनाव संचालन समिति से इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ऐसे कई नेता हैं जो पार्टी में रहकर घुटन महसूस करते हैं. यही वजह है कि वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news