हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनने के बाद हटाई जाएंगी पीएम आवास पर लगीं पट्टिकाएं-सतपाल रायजादा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1416819

हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनने के बाद हटाई जाएंगी पीएम आवास पर लगीं पट्टिकाएं-सतपाल रायजादा

हिमाचल प्रदेश में 29 अक्टूबर शनिवार को विधानसभा चुनावों में नामांकन पत्र वापस लेने का आखिरी दिन था. इसके साथ ही शनिवार को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी करा दिए गए. इस दौरान सतपाल रायजादा ने हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया.  

हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनने के बाद हटाई जाएंगी पीएम आवास पर लगीं पट्टिकाएं-सतपाल रायजादा

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में नामांकन पत्र वापस लेने का शनिवार को आखिरी दिन था. शनिवार को सभी राजनीतिक दलों और अन्य प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित हो गए हैं, जिसके बाद चुनाव प्रचार की गति में तेजी देखने को मिल रही है. दोनों प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस प्रचार अभियान में आक्रामक मोड पर आते नजर आ रहे हैं. ऊना सदर विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी सतपाल सत्ती और कांग्रेस के प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने अलग-अलग क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से प्रचार प्रसार किया और वोट मांगे. इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी सतपाल सत्ती ने केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की जयराम सरकार की योजनाओं के माध्यम से ऊना सदर विधानसभा में पिछले 5 वर्ष में हजारों करोड़ की लागत से विकास के अनेकों कार्य किए जाने का दावा किया.

'कांग्रेस आएगी तब जांच कराएगी'-सतपाल सत्ती
सतपाल सत्ती ने शिमला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस की चार्जशीट में लगाए गए आरोपों पर तंज कसते हुए कांग्रेस को निराधार आरोप लगाने की आदत की बात कही. उन्होंने नेता विपक्ष द्वारा पूर्व में भी गलत तथ्यों पर लगाए गए आरोपों पर कई बार क्षमा मांगने का भी दावा किया. सतपाल सत्ती ने 'कांग्रेस आएगी तब जांच कराएगी' की बात कहते हुए नेता विपक्ष पर व्यंग कसा

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut: कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, BJP की टिकट से 2024 में चुनाव लड़ने को तैयार

सतपाल रायजादा ने हिमाचल में कांग्रेस की जीत का किय दावा
वहीं ऊना सदर विधानसभा से ही कांग्रेस के प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने विधानसभा क्षेत्र के संतोषगढ़ में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया. इसके साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने नेता का जोरदार स्वागत किया. रायजादा ने इस अवसर पर चुनाव प्रचार के दौरान भारी जनसमर्थन मिलने का दावा करते हुए दो तिहाई बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने का भी दावा किया. 

ये भी पढ़ें- Una Vidhansabha: इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी की टक्कर के बीच आप बना पाएगी अपनी जगह?

कांग्रेस प्रत्याशी ने विधानसभा चुनाव परिणामों में बीजेपी के दहाई के आंकड़े से भी कम पर जाने की बात भी कही. उन्होंने बीजेपी द्वारा निर्धन वर्ग का मजाक उड़ाए जाने का आरोप लगाते हुए इसके तर्क में पीएम आवास योजना के तहत मिले घरों पर आवास पट्टिकाएं लगाए जाने का जिक्र किया. कांग्रेस प्रत्याशी ने कांग्रेस की सरकार बनने की दिशा में प्रदेश में इन पट्टिकाओं को मिटाने की बात भी कही.  

WATCH LIVE TV

Trending news