Nuh Violence: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को नूंह पीड़ितों के परिवार से मिलने की इजाज़त नहीं, धारा 144 लागू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1815286

Nuh Violence: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को नूंह पीड़ितों के परिवार से मिलने की इजाज़त नहीं, धारा 144 लागू

Nuh Violence Latest News in Hindi: डीसी के निर्देश के मुताबिक कोई भी सियासी पार्टी मुलाकात करने नहीं जा सकती क्योंकि सियासी बयानबाजी के कारण माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. 

Nuh Violence: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को नूंह पीड़ितों के परिवार से मिलने की इजाज़त नहीं, धारा 144 लागू

Haryana's Nuh Violence Latest News in Hindi: हरियाणा के नूंह जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को नूंह पीड़ितों के परिवार से मिलने की इजाज़त नहीं दी गई. बता दें कि फिलहाल नूंह जिले में धारा 144 लागू है. 

इस संबंध में नूंह के एसपी नरेंद्र बिरजानिया ने कहा कि डीसी के निर्देश के मुताबिक कोई भी सियासी पार्टी मुलाकात करने नहीं जा सकती क्योंकि सियासी बयानबाजी के कारण माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. 

गौरतलब है कि कांग्रेस और RJP के प्रतिनिधिमंडल ने आज यानी 8 अगस्त को नूंह जिले में पीड़ितों के परिवार वालों से मिलना था. हालांकि इसके लिए इजाज़त नहीं दी गई. इतना ही नहीं बल्कि सोहना-नूंह सीमा पर हरियाणा पुलिस के जवानों के साथ-साथ केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की बड़ी संख्या में तैनाती भी कर दी गई है. 

ऐसे में नूंह हिंसा के बारे में और जानकारी देते हुए एसपी नरेंद्र बिरजानिया ने बताया कि वह सोशल मीडिया पर भी नजर रख रहे हैं और कार्रवाई कर रहे हैं. इस दौरान अब तक कुल 56 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं और 150 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. नूंह हिंसा के मद्देनज़र राज्य की स्थिति को संभालने के लिए नरेंद्र बिरजानिया को भिवानी से नूंह भेजा गया था. 

बता दें की नूंह जिले में हालात पहले से बेहतर हो रहे हैं और इस दोरान हरियाणा रोडवेज द्वारा मंगलवार को नूंह जिले से नियमित आधार पर अपनी बस सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं. 

रोडवेज के एक अधिकारी ने बताया कि "हमने नूंह से जयपुर, गुरुग्राम और आसपास के अन्य क्षेत्रों के लिए बस सेवाएं शुरू कर दी हैं."

यह भी पढ़ें: Nuh Violence: कौन हैं IPS नरेंद्र बिजारनिया? अब नूंह एसपी के रूप में संभालेंगे कार्यभार

(For more news apart from Haryana's Nuh Violence Latest News, stay tuned to Zee PHH)

Trending news