Punjab Budget 2022: महिलाओं के लिए कैसा रहा पंजाब सरकार का 2022-23 का बजट
topStories0hindi1234862

Punjab Budget 2022: महिलाओं के लिए कैसा रहा पंजाब सरकार का 2022-23 का बजट

पंजाब सरकार की ओर से जारी बजट में कोई टैक्स नहीं लगाया गया है. इतना ही नहीं पंजाब सरकार ने फ्री बिजली देने का वादा किया था जिस पर एक जुलाई से काम किया जाएगा. वहीं, सरकार की ओर से 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीने एक-एक हजार रुपये देने के वादे के बारे में इस बजट में कोई जिक्र नहीं किया गया.

Punjab Budget 2022: महिलाओं के लिए कैसा रहा पंजाब सरकार का 2022-23 का बजट

कुलबीर वीरा/बठिंडा: पंजाब सरकार ने अपना पहला बजट पेश कर दिया है. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आज सोमवार को विधानसभा में 2022-23 के लिए 1 लाख 55 हजार 860 करोड़ का बजट पेश किया है जो कि बीते साल से 14 फीसदी ज्यादा है. इस बजट को लेकर पंजाब की जनता को काफी उम्मीदें थी. खासकर किसान इस बजट से कई उम्मीदें लगाए बैठे थे, लेकिन बजट आने के बाद वो नाखुश नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढे़ं- Kolkata Jadavpur University: किसान के बेटे का फेसबुक, गूगल और अमेजॉन में बजा डंका

जुलाई से बिजली फ्री का वादा होगा पूरा
पंजाब सरकार की ओर से जारी बजट में कोई टैक्स नहीं लगाया गया है. इतना ही नहीं पंजाब सरकार ने फ्री बिजली देने का वादा किया था जिस पर एक जुलाई से काम किया जाएगा. वहीं, सरकार की ओर से 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीने एक-एक हजार रुपये देने के वादे के बारे में इस बजट में कोई जिक्र नहीं किया गया, जिसे विपक्ष ने महिलाओं के साथ धोका बताया है. 

किसानों ने की बजट की आलोचना
इस बजट पर किसानों का कहना है कि जितने पैसे इस बजट में उनके लिए जारी किए हैं वह बहुत कम हैं. किसानों के लिए अलग से बजट जारी किया जाना चाहिए. किसान सरकार के इस बजट की आलोचना करते नजर आ रहे हैं उनका कहना है कि जितनी उम्मीदों से हम बजट को सुन रहे थे इस बजट में कुछ भी नहीं मिला. इसमें सिर्फ पुरानी स्कीम को दोबारा से बताकर उसको बड़ा किया गया है. उनका कहना है कि किसानों के लिए अलग से एक बजट रखना चाहिए था ताकि उन्हें राहत मिल सके. 

ये भी पढ़ें- HP Board 10th Result: आज नहीं आएगा रिजल्ट, जानें किस कारण परिणाम में हो रही देरी

वित्र मंत्री ने कही यह बात
वहीं, वित्र मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि सरकारी पोर्टल पर कई लोगों की राय मिलने के बाद ही यह बजट जारी किया गया है. इस बजट में हेल्थ, एजुकेशन समेत अलग-अलग क्षेत्रों पर खास ध्यान दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार का फोकस बिगड़ती वित्तीय स्थिति को सुधारने और आमदनी बढ़ाने पर है. उन्होंने कहा कि 'मेरे जुनून का नतीजा जरूर निकलेगा, इस स्याह समुंदर से नूर निकलेगा'. किसानों पर उन्होंने कहा कि किसानों को सरकार की ओर से मिलने वाली बिजली सब्सिडी जारी रहेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news